राजस्थान देश का पहला राज्य जिसने किसानों का अलग से बजट पास किया, राहुल कस्वां की नामांकन सभा में अशोक गहलोत का संबोधन

चूरूः चूरू लोकसभा सीट पर चुनावी तपिश देखी जा रही हैं. इस बार राजस्थान की चूरू लोकसभा सीट पर सभी की निगाहें हैं. ऐसे में प्रत्याशी राहुल कस्वां ने आज नामांकन भरा. इस मौके पर नामांकन सभा आयोजित की गई. अशोक गहलोत ने नामांकन सभा को संबोधित करते हुए कहा कि देश राजस्थान का पहला राज्य है. जिसने किसानों का अलग से बजट पास किया है.2 हजार यूनिट बिजली फ्री कर दी, एक करोड़ उपभोक्ताओं का बिल जीरो आ रहा है. 

हमने जो स्कीम बनाई है, हिंदुस्तान में कहीं ऐसी स्कीम नहीं है. हमें लगा इस बार सरकार रिपीट हो जाएगी पर हमें घर भेज दिया, हमें स्वीकार है. फायदा उठाना है इसलिए भाजपा देश की कई एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है. यह लोग देश की कानून व्यवस्था को खत्म करना चाहते है. राहुल कस्वां एक नौजवान है, हमारे परिवार में शामिल हुआ है, हम उनका स्वागत करते है. रिकॉर्ड तोड़ बहुमत से राहुल कस्वां को अबकी बार चुनाव जीता दीजिए. हमने जो भी बात आपको समझाई है उसे गांठ बांध कर रखो. 19 तारीख को गांव-गांव, ढाणी-ढाणी से वोट राहुल कस्वां के पक्ष में डलवाओं. 

यहां एक और कांग्रेस से राहुल कस्वां मैदान में है तो दूसरी ओर खेलों के अनुभवी और राजनीति में अपनी पारी की सुरावत करने वाले देवेन्द्र झांझडिया पर भाजपा की ने भरोसा जताया हैं. वही आज भाजपा से बागी हो कर कांग्रेस का दामन थामने वाले राहुल कस्वां ने अपना नामांकन निर्वाचन अधिकारी पुष्पा सत्यानी के समक्ष पेश किया. मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन की ओर से मुझे चूरू लोकसभा प्रत्याशी बनाया है, आज मैंने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. गांव देहात के अंदर लोगों में बहुत अच्छा उत्साह है. हम सभी चूरू लोकसभा क्षेत्र के लोगों से मिल रहे हैं और उनके सामने अपनी बात रख रहे हैं मुझे उम्मीद है कि बहुत अच्छा हम चुनाव लड़ने जा रहे हैं, निश्चित रूप से कांग्रेस को हम चूरू से जीत दिलाने का काम करेंगे. राहुल ने मुद्दों पर कहा कि हमने 10 सालों तक यहां पर विकास किया है और उन्हीं मुद्दों को लेकर एक बार फिर से हम जनता के बीच जा रहे हैं. इसके अलावा उन्होंने फिर राजेंद्र राठौड़ पर तंज करते हुए कहा कि सामंतवादी सोच के लोग पार्टियों पर हावी हो गए हैं, इस चुनाव में जनता उन्हें जवाब देने का काम करेगी. राहुल ने आगे कहा की चूरू जीत के साथ इस बार कांग्रेस का खाता खुलेगा. राजस्थान में इस बार कांग्रेस अच्छी सीटे जीतेगी. उन्होंने कहा की विकास के मुद्दे पर में इस बार चुनाव लड़ रहा हु. इस दौरान नामांकन में राहुल कस्वां के साथ विधायक तारानगर नरेंद्र बुडानिया, विधायक रतनगढ़ पूसाराम गोदारा, सुजानगढ़ मनोज मेघवाल, विधायक सरदारशहर अनिल शर्मा, सादुलपुर पूर्व विधायक कृष्णा पूनिया व माकपा नेता बलवान पूनिया सहित कई नेता मौजूद रहे.