VIDEO: डॉ किरोड़ी लाल मीणा के गंभीर आरोप, मुस्लिम लॉ बोर्ड के महासचिव ने 1400 बीघा जमीन पर किया कब्जा, देखिए ये खास रिपोर्ट

जयपुर: पेपर लीक से हटकर आज भजन लाल शर्मा सरकार के कृषि मंत्री डॉ किरोड़ी लाल मीणा ने वक्फ,देव स्थान, मंदिर माफी ,सिवाय चक और पुलिस की जमीनों को हड़पने वालों के खिलाफ गंभीर आरोप जड़े...बीजेपी प्रदेश मुख्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में डॉ किरोड़ी ने मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के राष्ट्रीय महासचिव फजल उर रहीम पर जयपुर में तकरीबन 1400 बीघा जमीन सहित अन्य प्रदेशों में अवैध कब्जे के आरोप लगाए..किरोड़ी ने ये भी कहा कि  फजल उर रहीम ही संसद में पेश किया गया वक्फ संशोधित बिल 2024 को लेकर विपक्षी राजनेताओं के साथ मिलकर देशभर में भ्रम फैलाने का काम कर रहा. 

अब तक पेपर लीक,आरपीएससी में करप्शन को उजागर करने में जुटे डॉ किरोड़ी लाल मीणा ने अलग विषय पर हल्ला बोला..भाजपा प्रदेश मुख्यालय में डॉ किरोड़ी लाल मीणा ने केंद्र की ओर से लाए गए वक्फ बोर्ड संशोधित बिल पर विपक्षी नेताओं और मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड को कटघरे में खड़ा किया. किरोड़ी ने कहा कि 2008 में जेपीसी की रिपोर्ट को शामिल करते हुए केंद्र सरकार ने तय किया वक्फ संशोधित बिल संसद में लाना चाहिए अवैध रूप से जमीन बेचकर अरबों का धन अर्जित किया गया वक्फ बोर्ड में पारदर्शिता लाने के लिए संशोधित बिल पेश किया गया सच्चर कमेटी ने भी वक्फ बोर्ड कानून में परिवर्तन करने की सिफारिश की थी वक्फ बोर्ड की प्रॉपर्टी किसी की निजी प्रॉपर्टी नहीं मानी जाएं जो वक्फ संशोधित बिल संसद में आएगा मुसलमानो के बड़े नेता की वक्फ बोर्ड की संपत्ति पर नजर है आम मुसलमान को इसका कोई लाभ नहीं मिल रहा ऑल इंडिया मुस्लिम बोर्ड के राष्ट्रीय महासचिव फजल रहीम कांग्रेस के नेताओं के साथ इन्होंने ज्ञापन दिए हैं.

कर्नाटक के सीएम, राजस्थान के पूर्व सीएम के साथ ज्ञापन दिए देश के हित में लाए गए बिल के खिलाफ लोगों को बढ़ाया जा रहा है गल्फ कंट्रीज से अवैध धन प्राप्त हो रहा है उसका रिकॉर्ड हमारे पास है उस धन का उपयोग राष्ट्रीयता के खिलाफ में लिया जा रहा है फजल उर रहीम का कांग्रेस नेताओं से संबंध है. किरोड़ी ने कहा कि मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के राष्ट्रीय महासचिव फजल उर रहीम ने जयपुर में मंदिर माफी, सिवाय चक, पुलिस विभाग को आवंटित करीबन 1400 बीघा जमीन सहित अन्य प्रदेशों में अवैध कब्जा कर लिया है,ऐसा व्यक्ति जो वक्फ सहित मंदिर, ट्रस्ट एवं आदिवासियों की जमीन को बेचकर राष्ट्र विरोधी कार्यों में लिप्त है, वहीं व्यक्ति एक संगठित गिरोह बनाकर वक्फ बिल का विरोध कर रहा है. इस मामले की ईडी, सीबीआई और एसओजी से जांच करवाकर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करवाने के.लिए पीएम और सीएम से मांग करुंगा.

किरोडी लाल मीणा ने कहा कि फजल उर रहीम ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे, राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत, कर्नाटक सीएम सिद्दारमैया, पूर्व मंत्री सलमान खुर्शीद, एनसीपी के शरद पवार, तमिलनाडु के सीएम स्टालिन सहित अनेक लोगों के साथ मिलकर देशभर में नरेंद्र मोदी के खिलाफ षडयंत्र रचकर आम मुस्लमान भाईयों को भडकाते हुए देश में अशांति और अस्थितरता फैलाने का काम किया है. एक ओर फजल उर रहीम द्वारा फर्जी दस्तावेजों के आधार पर वक्फ, ट्रस्ट और मंदिर माफी की जमीनों को हड़पा जा रहा है,

वहीं दूसरी ओर खाड़ी देशों से अवैध धन मिल रहा. फजल ने जिया उर रहीम ने कुछ लोगों के साथ मिलकर किशनपुरा, आमेर में 900 बीघा राजकीय भूमि पर कब्जा कर धर्म विशेष के लोगों की 12 अवैध कॉलोनी बसा दी. वहीं किशनपुरा व आमेर में राजस्थान पुलिस विभाग को आवंटित 500 बीघा पर कब्जा कर लिया. उन्होंने कहा कि फजल उर रहीम की बेटी सुल्ताना राजस्थान कांग्रेस में महिला कांग्रेस में महासचिव, दामाद मोहम्मद शोएब प्रदेश कांग्रेस कमेटी का सदस्य है. 
पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के राज में अपनी बेटी-दामाद के साथ मिलकर फजल उर रहीम ने सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जा कर लिया. फजल और  जिया-उर-रहीम ने 2005 में फर्जी इकरारनामा के जरिए जामिया हिदायत ट्रस्ट जयपुर और मौलाना अब्दुल रहीम एजुकेशनल ट्रस्ट की जयपुर व अहमदाबाद में स्थित 18 से 20 बीघा भूमि करोड़ों रुपए में बेचकर इन पर समुदाय विशेष की अवैध कॉलोनियां बसा दीं.. इन्होंने मुंबई में भी आदिवासियों की जमीन को बेचकर करोड़ों रुपए अर्जित किए. फजल ने मौलाना अब्दुल रहीम एजुकेशनल ट्रस्ट व मूसा फाउंडेशन ट्रस्ट बना कर इन ट्रस्टों के बैंक खातों में करोड़ों रूपयों का लेनदेन किया. यह एफसीआरए का उल्लघंन है.

उधर किरोड़ी लाल मीणा के मंत्री पद पर बरकरार रहने से जुड़े सवाल पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ बोले कि वो अपने पद पर कार्य कर रहे.