IND vs SA: टी-20 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया का पलड़ा भारी, 17 साल में महज तीन मुकाबलों में मिली शिकस्त

नई दिल्लीः भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी-20 का दूसरा मुकाबला आज खेला जाना है. जहां दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है. इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम का पलड़ा काफी भारी देखने को मिल सकता है. ये कोई और नहीं बल्कि दोनों टीमों के बीच टी-20 के रिकॉर्ड गंवाही दे रहे है. अफ्रीका की मेजबानी में भारत का पलड़ा जबरदस्त रहा है. 

भारतीय टीम ने साल 2006 से लेकर अब तक यानी पिछले 17 साल में दक्षिण अफ्रीका में कुल 13 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं. इनमें भारतीय टीम को 8 मुकाबलों में जीत हासिल हुई है. एक मुकाबला टाई रहा है और एक मुकाबले बेनतीजा रहा है. जबिक तीन मुकाबलों में दक्षिण अफ्रीका ने जीत हासिल की है. इन मुकाबलों में दक्षिण अफ्रीका के साथ ही अन्य टीमों के खिलाफ हुए मुकाबले भी शामिल हैं. दरअसल भारतीय टीम यहां टी20 वर्ल्ड कप 2007 में अन्य टीमों के खिलाफ भी मैदान में उतरी थी. 

आज का मैच जीतने वाली टीम 3 टी-20 की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर लेगी. और सीरीज पर कब्जे के लिहाज से प्रबल दावेदारी पेश करेगी. इस मैदान पर भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला मुकाबला खेला जा रहा है. ऐसे में कहा जा सकता है. कि दोनों ही टीमें आज के मुकाबले में जीत हासिल करके सीरीज की ओर एक कदम बढ़ाना चाहेगी. 

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवनः
सूर्यकुमार यादव(कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव/ रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार और मोहम्मद सिराज. 

साउथ अफ्रीका की संभावित प्लेइंग इलेवनः 
ऐडन मार्करम (कप्तान), रीजा हेंड्रिक्स, मैथ्यू ब्रीट्जकी/ट्रिस्टन स्टब्स, हेनरिक क्लासन, डेविड मिलर, डोनोवन फरेरा, मार्को यानसन/एंडिल फेलुक्वायो, केशव महाराज, जेराल्ड कूट्जी, नांद्रे बर्गर और तबरेज शम्सी.