अनुकंपा नियुक्ति प्रक्रिया अब हुई आसान, भजनलाल सरकार ने बनाया एप

जयपुर: अनुकंपा नियुक्ति की प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए भजनलाल सरकार ने एप बना दिया है. सरकार अब भविष्य में अनुकंपा एप के जरिए ही अनुकम्पा नियुक्ति देगी. इसके लिए सभी विभागों को मृतक सरकारी कर्मचारियो के आश्रितो के प्रकरणों की एप के जरिए ही प्रक्रिया करने के निर्देश दिए हैं. इसके जरिए अनुकम्पात्मक नियुक्ति नियम, 1996 के तहत नियुक्ति दी जाएगी.

कार्मिक विभाग ने अनुकंपा नियुक्ति के सारे प्रकरणों के निस्तारण की प्रक्रिया आसान बनाने के लिए अनुकंपा एप विकसित किया है. इसके तहत DOP ने सभी विभागों को निर्देश भी जारी कर दिए हैं. इसी कड़ी में जीएडी की संयुक्त  सचिव नीतू राजेश्वर ने सामान्य प्रशासन विभाग से जुड़े तमाम विभागों, सेक्शंस में इसी ऐप के जरिए ही अनुकंपा नियुक्ति के सारे प्रकरण लेकर नियम अनुसार अनुकंपा नियुक्ति देने के निर्देश दिए हैं. यह नियुक्ति कार्मिक विभाग की ओर से राजस्थान मृतक सरकारी कर्मचारियों के आश्रितों को अनुकम्पात्मक नियुक्ति नियम, 1996 के तहत दी जाएगी.  

अनुकंपा नियुक्ति देने के लिए सारे विभागाध्यक्षों, कार्यालयाध्यक्षों की SSO ID पर ANUKAMPA  APP विकसित किया गया है. जिसके लिए सारे विभागाध्यक्ष / कार्यालयाध्यक्ष की MAPPING की जा चुकी है.  भविष्य में प्राप्त होने वाले अनुकम्पा नियुक्ति के प्रकरणों का निस्तारण "ANUKAMPA" APP के माध्यम से किया जाना सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए गए हैं.