यमुना जल समझौते को लेकर घनश्याम तिवाड़ी की प्रेसवार्ता, कहा- कांग्रेस लगातार झूठ बोल रही है

जयपुर: यमुना जल समझौते को लेकर राज्यसभा सांसद घनश्याम तिवाड़ी भाजपा प्रदेश कार्यालय में मीडिया से से रू-ब-रू हुए इस दौरान उन्होंने ताजेवाला हेड से यमुना जल समझौते को लेकर राज्य सरकार का आभार व्यक्त किया और उन्होंने ट्रिपल इंजन की सरकार को धन्यवाद दिया. 

उन्होंने कहा कि 1994 यमुना के फ्लड वाटर पर समझौता हुआ था. इस समझौते में पानी कि मात्रा तय नहीं की गई थी. दूसरा समझौता वर्ष 2003 में हुआ, जिसमें पानी मात्रा तय की गई. इसमें तय किया गया था कि ताजेवाला हेड का पानी शेखावाटी में आएगा.30 साल तक कांग्रेस की नीतियों के कारण शेखावाटी को पानी नहीं मिल सका.

आज PCC चीफ डोटासरा कह रहे कि यमुना जल का कोई समझौता नहीं हुआ.अब जो प्रदेश की भजनलाल सरकार ने समझौता किया है. उसके तहत यमुना से 577 MCM पानी मिलेगा. 577 MCM का मतलब 5 बार बीसलपुर बांध भर जाए. PCC चीफ गोविंद सिंह डोटासरा को घनश्याम तिवाड़ी ने आड़े हाथों लेते हुए कहा कि आप भजनलाल सरकार को पर्ची की सरकार कह रहे हो. 

लेकिन आपकी सरकार 5 साल तक खर्चे कि सरकार रही. आप 5 साल तक होटल में बंद रहे कांग्रेस सरकार अब खंबे नोचने का काम कर रही है. मैं ERCP के लिए भी मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को बधाई देता हूं. यह केवल कागजी समझौता नहीं है. इसके लिए केंद्र सरकार भरपूर पैसा देगी. भजनलाल सरकार ने राजस्थान के 17 जिलों के लिए पानी का इंतजाम कर दिया है. इसलिए कांग्रेस के पास बोलने के लिए कुछ नहीं है.

यमुना जल समझौते में भाजपा नहीं कांग्रेस भ्रमित कर रही है. समझौते कि मिनिट्स लिखी गई है, सभी चीजें जनता के सामने है. कांग्रेस लगातार झूठ बोल रही है. इसलिए भाजपा को प्रेसवार्ता करके जानकारी देनी पड़ी. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बिल्कुल सही कहा है. मोदी है तो मुमकिन है, राजस्थान को पानी जरूर मिलेगा कांग्रेस पार्टी ने पिछले 5 साल कुछ नहीं किया. तो उसे इस तरीके के सवाल पूछने का अधिकार भी नहीं. प्रश्न मैं कांग्रेस से पूछ रहा हूं कि उन्होंने इस पानी को 5 साल तक क्यों नहीं आने दिया ?