वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में जगह बनाने के लिए भारत के सामने 10 मैच, ऑस्ट्रेलिया से होगी टक्कर, जानें क्या है पूरा समीकरण

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में जगह बनाने के लिए भारत के सामने 10 मैच, ऑस्ट्रेलिया से होगी टक्कर, जानें क्या है पूरा समीकरण

नई दिल्लीः अगले साल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेला जाना है. ऐसे में सभी टीमें अपनी तैयारियों में जुट गई है. पहले और दूसरे पोजिशन को लेकर टीमों में मैदानी जंग लगातार जारी है. इसी बीच भारत के लिए टेस्ट चैंपियनशिप से पहले बांग्लादेश के खिलाफ खेली जाने वाली दो टेस्ट मैच की सीरीज परीक्षा के तौर पर साबित होगी. घरेलू और विदेशी मैचों की यह सीरीज बांग्लादेश के खिलाफ शुरू होगी और ऑस्ट्रेलिया में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के साथ खत्म होगी. जो टीम के लिए डब्ल्यूटीसी में तस्वीर को भी साफ करेगी. 

11 जून 2025 में  वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेला जाएगा. जहां अंक तालिका में टॉप-2 में मुकाबला होगा. ऐसे में अगर अभी की पोजिशन पर नजर डाले तो भारत 68.52% जीत के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप तालिका में टॉप पर बना हुआ है. ऑस्ट्रेलिया दूसरे नंबर पर है. टीम 62.5% के साथ बनी हुई है. जबकि तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड की टीम डटी हुई है. 

डब्ल्यूटीसी फाइनल में जगह पक्की करने के लिए भारत को अपकमिंग 10 टेस्ट मैचों में दमदार प्रदर्शन दिखाना होगा. आरसीबी की एक रिपोर्ट के अनुसार भारत को 10 मैचों में से लगभग 7 मैचों में जीत हासिल करनी होगी. जिसमें भारत को बांग्लादेश के खिलाफ दो और न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले 3 मैचों में जीत को अपने नाम करना होगा. और इसके साथ ही टीम इंडिया अंक तालिका में अपनी पोजिशन को मजबूत कर लेगी. इसके बाद भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैच खेलने है. हालांकि पिछली सीरीज में अच्छे प्रदर्शन के चलते कंगारुओं के खिलाफ भारत टक्कर देगी.