वाराणसी दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में हुए शामिल

वाराणसीः लोकसभा चुनाव में मिली जीत के बाद आज पीएम मोदी पहली बार वाराणसी दौरे पर पहुंचे है. जहां वो जनसभा को संबोधित करने के बाद दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में शामिल हुए है. पीएम मोदी ने मां गंगा की आरती की. इस दौरान उनके साथ यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भी मौजूद रही. 

गंगा आरती देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग जुटे हैं. उन्होंने पीएम मोदी के स्वागत में नारे भी लगाए. इससे पहले उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि तीसरी बार प्रधान सेवक बनने का सौभाग्य मिला है. काशीवासियों का मुझ पर अपार स्नेह है. काशी के स्नेह से तीसरी बार पीएम बना हूं. 

जनता का विश्वास मेरी बहुत बड़ी पूंजीः
मां गंगा ने मुझे गोद ले लिया है. अब मैं यहीं का हो गया हूं. सेवा का फिर मौका मिलना बड़ी विजय है. इस जनादेश ने नया इतिहास रचा है. काशी के लोगों ने सिर्फ एमपी नहीं चुना है बल्कि 60 साल बाद लगातार तीसरी बार सरकार बनी है. जनता का विश्वास मेरी बहुत बड़ी पूंजी है. 

कृषि सखियों को सौंपे गए प्रमाण पत्रः
मोदी ने कहा कि किसान सम्मान निधि के लिए कई नियमों को आसान किया है. तीसरे कार्यकाल का पहला फैसला किसान हित में लिया गया है. बनारस के अनेकों उत्पाद विदेशों में पहुंच रहे है. अन्नदाता किसानों का स्वागत है. चुनाव में 64 करोड़ लोगों ने वोट डाला. आप का विश्वास कड़ी मेहनत की प्रेरणा देता है. 30 हजार कृषि सखियों को प्रमाण पत्र सौंपे गए है.