Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान BJP कोर कमेटी की हुई बैठक, 25 सीटें जीतने का रखा लक्ष्य

जयपुर: राजस्थान भाजपा कोर कमेटी की बैठक में तय हुआ है कि निचले स्तर तक संगठन को मजबूत किया जाएगा पार्टी के भावी कार्यक्रमों को अमली जामा पहनाया जाएगा बूथ जीतो चुनाव जीतो संकल्प को लेकर पार्टी का प्रत्येक कार्यकर्ता काम करेगा. जेपी नड्डा,राजनाथ सिंह के प्रमुख केंद्रीय नेताओं के राज्यव्यापी दौरे होंगे. जयपुर में एक बड़ी रैली की योजना भी बन रही है. ईआरसीपी और यमुना जल से सौगातों को जनता के बीच जाकर प्रत्येक कार्यकर्ता प्रचारित करेगा. क्लस्टर बैठकों के जरिए 24 अहम योजनाओं को हाथ में लिया जायेगा. कोर कमेटी में राजस्थान की 25 सीटों को जीतने का लक्ष्य रखा गया.

बीजेपी ने लोकसभा चुनावों की तैयारी के लिए कमर कस ली गांव चलों ,नारी शक्ति अभियान , लाभार्थी संवाद जैसे 24कार्यक्रमों को लेकर क्लस्टर बैठके शुरू हो चुकी है...तमाम मुद्दों को लेकर बीजेपी कोर कमेटी की बैठक आयोजित हुई. तय हुआ कि ईआरसीपी और यमुना जल समझौते को जनता के बीच प्रचारित किया जाएगा. कोर कमेटी की बैठक में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत, कानून मंत्री अर्जुनराम मेघवाल, केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चैधरी, प्रदेश सह-प्रभारी विजया राहटकर, उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी, प्रेमचंद बैरवा, सांसद कनकमल कटारा, राज्यसभा सासंद राजेन्द्र गहलोत, राष्ट्रीय मंत्री डाॅ. अल्का गुर्जर, पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ और पूर्व उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया मौजूद रहे.

ईआरसीपी और यमुना जल को लेकर कहा कि जनता की मांग पर ईआरसीपी का विषय हो या राम मंदिर इन मुद्दों पर भी कोर कमेटी में चर्चा हुई. सीपी जोशी और राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने पांच साल नारे देते हे काम कुछ नहीं किया हमारी सरकार ने पहले दो महीने पहले ही ईआरसीपी की सौगात दी, यमुनाजल समझौता है कि किसी ने कल्पना भी नहीं की थी कि हरियाणा से यहां पानी मिलेगा, वो काम भी किया इसलिए लोग कहते हैं कि असंभव को भी संभव कर दें पीएम मोदी.

बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतीश सतीश पूनियां ने कहा कि पार्टी में संगठन में निरंतरनता व जीवंतता है ,  हम मिशन 25 चार सौ को पूरा करें. अलका गुर्जर ने कहा कि कोर कमेटी नियमित बैठक का हिस्सा है. संगठन के विभिन्न अभियान चल रहे हैं लाभार्थी अभियान हैं करणीय कार्यक्रम है उसकी सूची है. चुनाव के वक्त के कार्यक्रम नहीं है हमारा कार्यकर्ता हमेशा करता रहा है. 24 का टारगेट है हमारा 25 टारगेट है. सह प्रभारी विजया राहटकर ने कहा कि राजस्थान की पच्चीस सीटों को वापस लेकर आने के लिए मेहनत करेंगे. क्या कार्य योजना तय की गई। केद्र के नेता के कलस्टर प्रवास तय हो गए हैं। तीन कलस्टर के प्रवास हो गए हैं.

बहरहाल कोर कमेटी की बैठक में टिकट वितरण और चयन को लेकर मापदंड नहीं बने. लेकिन कांग्रेस के प्रमुख नेताओं के बीजेपी आगमन पर रणनीतिक बातचीत हुई. भविष्य में पीएम मोदी की जयपुर में बड़ी सभा की कार्ययोजना पर फोकस हुआ लोकसभा चुनावों के परिप्रेक्ष्य में अमित शाह,राजनाथ सिंह,जेपी नड्डा,योगी आदित्यनाथ, नितिन गडकरी, हेमंत विश्वा, स्मृति ईरानी, समेत कई नेताओं के दौरों की डिमांड सामने आई है..कुछ प्रमुख नेताओं के दौरे तय हो गए.