VIDEO: दिल्ली पहुंचकर तेजस्वी यादव का बड़ा बयान,अभी देखिए, आगे आगे होता है क्या ?

नई दिल्ली: दिल्ली पहुंचने पर तेजस्वी यादव का बड़ा बयान सामने आया है. तेजस्वी यादव ने कहा कि अभी देखिए, आगे आगे होता है क्या ? धैर्य रखिए, देखिए जाइये क्या होता है? तेजस्वी यादव दिल्ली में INDIA गठबंधन की बैठक में शामिल होंगे. आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव परिणाम मंगलवार को जारी किए गए. परिणामों में किसी पार्टी को पूर्णबहुमत नहीं मिला है. पहली सबसे बड़ी पार्टी बनकर बीजेपी उभरी है. बीजेपी ने कुल 240 सीटों पर जीत दर्ज की है. वहीं एनडीए ने 295 सीट जीतकर तीसरी बार सरकार बनाने जारी है. 

वहीं कांग्रेस दूसरे नंबर की सबसे पार्टी है, जिसने लोकसभा चुनाव में 99 सीटों पर जीत दर्ज की है. इंड‍िया गठबंधन को इस चुनाव में लगभग 233 सीटें मिली है.  हालांकि चुनाव परिणाम तो मंगलवार को जारी कर दिए गए हैं, जिसमें एनडीए ने तीसरी बार बहुमत का आंकडा पार कर लिया है. जल्द प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए की तीसरी बार सरकार बनने जा रही है. इससे पहले चर्चाओं का बाजार  गर्म है. दिल्ली में बैठकों का दौर जारी है. आज एनडीए और इंडिया गठबंधन की बैठक दिल्ली में होगी. सभी आगे की रणनीति पर चर्चा करेंगे. बैठक में शामिल होने के लिए गठबंधन के लोग दिल्ली पहुंच रहे है. 
वहीं 

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे आ चुके हैं. भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने सबसे ज्यादा 240 सीटों पर जीत दर्ज की है तो वहीं कांग्रेस ने  99 सीटों पर जीत हासिल की है. नतीजों के मुताबिक, एनडीए को लगभग 295 सीटें मिलती दिख रही हैं. चुनावी नतीजों के साफ होते ही अब सरकार बनाने की तैयार‍ियां भी शुरू हो गई हैं. जिसको लेकर राष्‍ट्रपत‍ि भवन की ओर से बयान जारी किया है. जिसमें कहा गया है कि अगली सरकार के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर राष्ट्रपति भवन 5 से 9 जून तक आम लोगों के लिए बंद रहेगा.

राष्‍ट्रपत‍ि भवन भवन की ओर से जारी बयान की अगर मानें तो जल्द ही नई सरकार शपथ ग्रहण कर सकती है. तो वहीं आज राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू मोदी कैबिनेट को आज फेयरवेल डिनर भी देंगी. इस भोज का आयोजन राष्ट्रपति भवन में रात 8 बजे से होगा. गौरतलब है कि कि 17वीं लोकसभा का कार्यकाल 16 जून, 2024 को पूरा हो रहा है. यानी 16 जून से पहले नई सरकार का गठन हो जाएगा.