Jhalawar: आकाशीय बिजली गिरने से महिला की मौत, खेत में काम कर रही थी विवाहिता

झालावाड़: शहर के नजदीक मंडावर थाना क्षेत्र के गांव राजपुरा में एक विवाहित महिला की  चावल की फसल में काम करते समय आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई. परिजन उसे जिला अस्पताल लेकर आए यहां कार्यवाई की गई. 

महिला के परिजनों ने बताया कि मंडावर थाना क्षेत्र के राजपुरा गांव में चावल की फसल खेत पर लगी हुई है. इसी बीच बुधवार  को कृषि कार्य चल रहा था. इस दौरान अचानक मौसम में परिवर्तन हुआ और बारिश शुरू हो गई और आकाशीय बिजली गिरने से खेत पर काम कर रही महिला भूली बाई (50) पत्नी बालमुकन्द गुर्जर गर्दन पीठ पर बुरी तरह से झुलस गई और अचेत हो गई. आवाज सुनकर पास के खेत में काम कर रहे  किसानों ने मौके पर पहुंचकर महिला को संभाला और झालावाड़ जिला अस्पताल लेकर पहुंचे. यहां करीब शाम 7 बजे अस्पताल आते ही डॉक्टरों ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया. 

गुरुवार सुबह मंडावर पुलिस थाने से हेडकांस्टेबल देवलाल ने जिला अस्पताल पहिचकर पोस्टमार्टम कराया और शव परिजनों को सौप दिया. संदिग्ध मौत का मामला दर्ज किया है. मृत महिला के 4 बच्चे हैं. परिवार के साथ वह भी अपना कृषि कार्य मे सहयोग देती थी. जिले में एक और बारिश का दौर शुरू होने के साथ ही वर्षा जनित हादसे भी बढ़ने लगे हैं. आकाशीय बिजली गिरने और सड़क दुर्घटनाओं के मामले सामने आने लगे हैं.