अप्रीलिया आरएस 457 का हुआ अनावरण, जानिए स्पेसिफिकेशन

नई दिल्ली : इटली के दोपहिया वाहन निर्माता अप्रीलिया ने अपनी रेंज में नए प्रवेश बिंदु के रूप में आरएस 457 फेयर्ड स्पोर्टबाइक की शुरुआत की है. अप्रीलिया का कहना है कि नई आरएस 457 सवारी के मनोरंजन के साथ-साथ सुलभ मोटरसाइकिलों की दुनिया भर में बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए नए बाजारों को लक्षित करती है.

स्पेसिफिकेशन: 

अप्रीलिया आरएस 457 का डिज़ाइन आरएस 660 के साथ-साथ बड़े आरएसवी 4 1100 के समान है, जिसमें एलईडी डीआरएलएस के साथ ट्विन एलईडी हेडलैंप, स्पोर्टी दिखने वाली फेयरिंग और एक सुडौल, छोटी विंडस्क्रीन है. मोटरसाइकिल को पावर देने वाला एक नया लिक्विड-कूल्ड पैरेलल ट्विन-सिलेंडर इंजन है जो अधिकतम 47 एचपी की पावर देता है, जो 6-स्पीड ट्रांसमिशन से जुड़ा है. बाइक का वजन 159 किलोग्राम है, जो ईंधन और अन्य तरल पदार्थों के साथ 175 किलोग्राम तक बढ़ जाता है. सस्पेंशन कर्तव्यों का ध्यान 120 मिमी यात्रा के साथ 41 मिमी यूएसडी फ्रंट फोर्क और 130 मिमी यात्रा के साथ पीछे एक प्रीलोड एडजस्टेबल मोनोशॉक द्वारा किया जाता है. ब्रेकिंग सिस्टम में बायब्रे रेडियल-माउंट 4-पिस्टन कैलिपर के साथ 320 मिमी फ्रंट डिस्क, बायब्रे कैलिपर के साथ पीछे 220 मिमी डिस्क ब्रेक शामिल है. मोटरसाइकिल में डुअल-चैनल एबीएस भी मिलता है, जिसे रियर व्हील पर स्विच किया जा सकता है.

मोटरसाइकिल 17 इंच के पहियों पर चलती है, जो 110/70 (सामने) और 150/60 (पीछे) सेक्शन के टायरों से सुसज्जित है. अप्रीलिया ने आरएस 457 को 5-इंच टीएफटी कलर इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर से सुसज्जित किया है, जबकि इसमें तीन राइडिंग मोड, तीन ट्रैक्शन कंट्रोल मोड और साथ ही एक वैकल्पिक क्विकशिफ्टर भी मिलता है. अप्रीलिया आरएस 457 की कीमत की घोषणा अभी नहीं की गई है. आरएस 457 का निर्माण पियाजियो इंडिया के बारामती, महाराष्ट्र प्लांट में किया जाएगा, जिसके परिणामस्वरूप प्रतिस्पर्धा हो सकती है.