IND vs BAN: जायसवाल-राहुल ने किया कमाल, एक ही मैच में टीम इंडिया ने तीन वर्ल्ड रिकॉर्ड किए अपने नाम

IND vs BAN: जायसवाल-राहुल ने किया कमाल, एक ही मैच में टीम इंडिया ने तीन वर्ल्ड रिकॉर्ड किए अपने नाम

नई दिल्लीः भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट खेला जा रहा है. जहां रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने इतिहास रच दिया. और एक नहीं दो नहीं बल्कि तीन वर्ल्ड रिकॉर्ड टीम ने अपने नाम किए है. 50, 100 फिर 200 का आंकड़ा पार कर दिया. टीम ने टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज 50 रन बनाए, फिर 100 रन और अब सबसे तेज 200 रन बनाने का नया कीर्तिमान हासिल कर लिया है. और रिकॉर्ड अपने नाम किया. 

बांग्लादेश टीम 233 रन के स्कोर पर सिमट गई. जिसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम शुरुआत से ही लय में नजर आई. यशस्वी जायसवाल और रोहित शर्मा ने जमकर बल्लेबाजी की. दोनों ने तूफानी अंदाज में बैटिंग करते हुए टीम का स्कोर महज 18 गेंदों में ही अपनी फिफ्टी पूरी की. इसके साथ ही भारतीय टीम ने रिकॉर्ड अपने नाम किया. इससे पहले यह रिकॉर्ड इंग्लैंड के नाम था, टीम ने 26 गेंदों में ये आंकड़ा छुआ था. 

इसके बाद अब टीम की नजर 100 रन पर टिक गई, हालांकि कप्तान रोहित आउट हो गए. ऐसे में जयसवाल का साथ देने गिल मैदान पर आए. और एक बार फिर जोड़ी ने गति पकड़ी. जिसका नतीजा ये हुआ कि 11वें ओवर की पहली गेंद पर टीम ने अपना शतक पूरा किया. साथ ही अपने रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया. 

लेकिन इसके बाद दोनों प्लेयर्स आउट हो गए. जायसवाल 72 रन पर आउट हो गए. जबकि गिल 39 रन ही बना सके. यहां से कोहली और राहुल ने पारी को संभाला. और स्कोर बोर्ड को आगे बढ़ाया. जिसके चलते भारत ने 146वीं गेंद 200 रन का आंकड़ा छुआ.