कोहली रच देंगे इतिहास, महज 58 रन की दरकार ! इस दिग्गज खिलाड़ी का टूट जाएगा रिकॉर्ड

कोहली रच देंगे इतिहास, महज 58 रन की दरकार ! इस दिग्गज खिलाड़ी का टूट जाएगा रिकॉर्ड

नई दिल्लीः भारत और बांग्लादेश के बीच 19 सिंतबर से पहला टेस्ट मैच खेला जाना है. इसके साथ ही दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होगा. सीरीज के पहले मैच में कोहली एक महान रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते है. जिसके लिए सिर्फ खिलाड़ी को महज 58 रन की जरूरत होगी. और वो दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ देंगे. 

मुकाबले में कोहली को 58 रन की दरकार होगी. इसके बाद कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में 27 हजार रन पूरे कर लेंगे. दिग्गज तेंदुलकर ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की 623 पारियों में 27 हजार रन बनाए है. वहीं किंग कोहली ने 591 पारियों में 26942 रन बनाए है. ऐसे में उनको सचिन को पीछे छोड़ने के लिए महज 58 रन की जरूरत होगी. इसके बाद कोहली ना सिर्फ रन पूरे करेंगे. बल्कि इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 27 हजार रन लगाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे. 

वहीं अगर इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन के मामले में देखा जाए तो सबसे पहला नाम सचिन तेंदुलकर का ही है. सचिन तेंदुलकर 34357 रनों के साथ अव्वल नंबर पर है. जबकि कोहली को इसके लिए अभी काफी पसीना बहाना होगी. कोहली सूची में चौथे पायदान पर है. 

इस फेहरिस्त मे दूसरे नंबर पर श्रीलंका के पूर्व दिग्गज कुमार संगाकारा 28016 रनों के साथ दूसरे नंबर पर है. तीसरे नंबर परऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज रिकी पोंटिंग 27483 रनों के साथ बने हुए है. और इनके पीछे नाम है विराट कोहली का. जो फिलहाल चौथे स्थान पर है.