मरुधरा पर मानसून मेहरबान, राजधानी में सीजन की दूसरी बार सबसे ज्यादा बारिश, सड़कें पानी-पानी

मरुधरा पर मानसून मेहरबान, राजधानी में सीजन की दूसरी बार सबसे ज्यादा बारिश, सड़कें पानी-पानी

जयपुरः मरुधरा पर मानसून मेहरबान नजर आ रहा है. आज सुबह से ही भारी बारिश का दौर लगातार जारी है. ऐसे में राजधानी में सीजन की दूसरी बार सबसे ज्यादा बारिश दर्ज की गई है. पिछले 24 घंटे के दौरान जयपुर में 118.5 एमएम बारिश दर्ज हुई है. भारी बारिश के कारण शहर की सड़कें और कई कॉलोनियां पानी-पानी हो गई है. 

अंडरपास में ड्रेनेज सिस्टम ब्लॉक होने से पानी आवाजाही प्रभावित हो रही है. जयपुर शहर के साथ ग्रामीण इलाके चौमूं, चाकसू, दूदू, कोटपूतली,पावटा, जमवारामगढ़, बस्सी, तूंगा, कालवाड़ समेत कई जगह पर तेज बरसात हुई. सबसे ज्यादा बरसात जयपुर के JLN मार्ग पर 135 एमएम दर्ज हुई. जयपुर की द्रव्यवती नदी भी ओवरफ्लो होकर बह रही है. 
 
शहर की सड़कों पर जलभराव के चलते ट्रैफिक के हाल बेहाल हो गए है. सप्ताह का पहला वर्किंग-डे होने के कारण शहर के ट्रैफिक की हालात खराब दिख रही है. JLN मार्ग पर जेकेलोन हॉस्पिटल, जवाहर सर्किल, उद्योग भवन के पास, त्रिमूर्ति सर्किल समेत शहर के कई जगहों पर एक-एक फीट तक पानी भर गया है. 

टोंक रोड पर SMS से लेकर रामबाग चौराहे तक पानी भरने से ट्रैफिक डिस्टर्ब हो रहा है. मालवीय नगर नंदपुरी स्थित अंडरपास पर ड्रेनेज सिस्टम ब्लॉक होने से पानी भरा है. मालवीय नगर सेक्टर 10-11 में बने अंडरपास में भी पानी भरने से यातायात बाधित हुआ है.