वीर तेजाजी महिला शिक्षण संस्थान कार्यक्रम, सीएम भजनलाल बोले- हमने बहनों को किए वादे निभाने का काम किया, महिलाओं की आय बढ़ाने के लिए लखपति दीदी योजना

नागौरः राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा आज नागौर दौरे पर रहे. जहां उन्होंने वीर तेजाजी महिला शिक्षण संस्थान कार्यक्रम में शिरकत की. सीएम ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि देशभर में विकसित भारत संकल्प का काम हुआ है. विकसित भारत संकल्प के तहत पात्र व्यक्तियों को लाभ दिलाया गया. संकल्प पत्र में किए सभी वादों को पूरा करने पर हमारी सरकार काम कर रही है. पहले बजट में ही किसान सम्मान निधि 6 हजार से बढ़ाकर 8 हजार रुपए की. 

हमने बहनों को किए वादे निभाने का काम किया है.महिलाओं की आय बढ़ाने के लिए लखपति दीदी योजना लाए है. इसके तहत 3 करोड़ महिलाओं को लखपति दीदी बनाएंगे. सरकार ने महिलाओं को स्वरोजगार के लिए कदम उठाए है. एक जनवरी से 73 लाख महिलाओं को 450 रुपए में सिलेंडर दे रहे है. 

सीएम ने वीर तेजाजी शिक्षण संस्थान की तारीफ करते हुए कहा कि इनका कार्य सराहनीय है. पिछली सरकार में महिलाओं पर अत्याचार हुए. हमारी सरकार महिलाओं के उत्थान के लिए प्रतिबद्ध है. डबल इंजन की सरकार महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में काम कर रही है. इस सरकार में महिलाओं पर अत्याचार कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. प्रदेश में क्राइम कंट्रोल हमारी प्राथमिकता है.