गर्मी बढ़ने के साथ ही सब्जियां हुई महंगी, 100 रुपए से अधिक हो चुके कई सब्जियों के दाम

जोधपुर: गर्मी का मौसम शुरू हो चुका है, ऐसे में सब्जियों के दामों में भी बढ़ोतरी दर्ज की गई है. ऐसी कई सब्जियां है, जिनके दाम 100 रुपए से पार पहुंच गए है. अदरक 200, ग्वार फली 160, भिंडी 110 रुपए किलो बिक रही है. वहीं बात करें नींबू की, तो इनके दाम भी करीब 120 रुपए किलो है. आपको बता दें कि मंडी और रिटेल बाजार में स​ब्जियों के भावों में दोगुना फर्क है. मंडी के मुकाबले बाहर स​ब्जियां दोगुनी महंगी बेची जा रही है. 

भाव बढ़ने का बड़ा कारण लोकल सब्जियों की आवक कम होना भी है. जोधपुर मंडी में सब्जियां महाराष्ट्र, गुजरात और कर्नाटक आदि जगहों से आती है. इन दिनों गर्मी बढ़ रही हैं. इससे स​ब्जियों के जल्द खराब होने का खतरा रहता है. इन कारणों से भावों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. आपको बता दें कि गर्मी बढ़ने के साथ ही सब्जियों के भावों में भी बढ़ोतरी हो गई. 

100 रुपए से अधिक कई सब्जियों के भाव हो चुके है. क्षेत्र की सब्जी मंडी और रिटेल बाजार में सब्जियों के भावों में दोगुना फर्क है. मंडी के मुकाबले बाहर दोगुनी महंगी सब्जियां बेची जा रही है. लोकल सब्जियों की आवक कम होना भी भाव बढ़ने का बड़ा कारण है. जोधपुर मंडी में महाराष्ट्र, गुजरात व कर्नाटक आदि जगहों से सब्जियां आती है. इन दिनों गर्मी बढ़ने से सब्जियों के जल्द खराब होने का खतरा रहता है. इन कारणों से भावों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है.