तस्वीरों में देखें : पंजाब में गुरदासपुर में पीएम मोदी ने भरी लोकसभा चुनाव की हुंकार

2019/01/03 06:19

1/6

गुरदासपुर में रैली से पहले पीएम जालंधर स्थित लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी (एलपीयू) में पहुंचे हैं। यहां उन्होंने पांच दिवसीय विशाल इंडियन साइंस कांग्रेस-2019 का शुभारंभ किया।

2/6

उन्होंने कहा कि पंजाब की स्थिति कुछ अलग नहीं है। यहां भी किसानों की आंख में धूल झोंककर कांग्रेस सत्ता में आ गई। कर्जमाफी का झूठा वादा कर वोट हासिल कर लिया। साथ ही कहा कि कांग्रेस के लोगों ने संसद में खुद ही मान लिया है कि उन्होंने 1.5 साल में सिर्फ 3400 करोड़ रुपए का कर्ज माफ किया। जिन गरीब किसानों ने कर्ज लिया था, उन्हें तो इसका लाभ ही नहीं मिला।

3/6

1984 के सिख विरोधी दंगों का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि एक परिवार के इशारे पर आरोपियों को ‘सज्जन’ बताकर फाइलें दबा दी गई थीं। कांग्रेस ने पहले देश को गरीबी हटाओ के नारे पर ठगा था, अब कर्ज माफी के नाम पर ठग रही है।

4/6

चुनावी साल की पहली रैली में मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधा। मोदी ने कहा कि इन लोगों का इतिहास राष्ट्रीय सुरक्षा से खिलवाड़ करने का रहा है। इन लोगों ने दंगों के आरोपियों को सीएम पद का पुरस्कार दिया।

5/6

साल 2019 की पहली जनसभा करने के लिए पीएम मोदी पंजाब पहुंचे।

6/6

पंजाब में गुरदासपुर की धरती से आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव 2019 की हुंकार भरी है। पंजाब में पीएम ने एक बड़ा दांव खेला है। साल 2019 की इस पहली जनसभा में पीएम मोदी शिअद-भाजपा गठबंधन पंथक कार्ड खेला।