नेता, मंत्रियों की 'जूता पॉलिटिक्स', कौन-किससे आगे?

2019/03/07 03:23

1/5

5 मार्च को यूपी के संतकबीरनगर में बीजेपी सांसद शरत त्रिपाठी और बीजेपी विधायक राकेश सिंह बघेल के बीच मारपीट हुई। शरद त्रिपाठी ने मीटिंग के बीच में ही राकेश सिंह बघेल को जूतों से पीट दिया। इसके बाद राकेश सिंह बघेल ने भी शरद त्रिपाठी पर हाथ उठा दिया।

2/5

कुछ दिनों पहले नवी मुंबई में शिवसेना-एनसीपी कार्यकर्ताओं के बीच जमकर मारपीट और हंगामा हुआ था। इस दौरान कार्यक्रम स्थल के बाहर खड़ी एनसीपी विधायक संदीप नाइक की रेंज रोवर कार को शिवसेना कार्यकर्ताओं ने तोड़ डाला।

3/5

बीते दिनों मध्य प्रदेश के ग्वालियर में बीजेपी नेता जसवंत सिंह गुर्जर ने एक पुलिस अधिकारी को चांटा मार दिया था। पुलिस अधिकारी और जसवंत सिंह गुर्जर के बीच आंदोलन के दौरान तीखी बहस हो गई थी। इसके बाद जसवंत ने चाटा मारा। बाद में पुलिस ने भाजपा नेताओं पर लाठीचार्ज किया और बंदूक की बट से पीटा।

4/5

अक्टूबर में मेरठ में बीजेपी के पार्षद मनीष पंवार का एक वीडियो सामने आया था। इसमें वह एक दारोगा की पीटाई करते नजर आ रहे थे। दरअसल, मनीष पंवार के करीबी के होटल मालिक और दारोगा में विवाद हो गया था। इसके बाद मनीष पंवार ने दारोगा की पीटाई कर दी।

5/5

पिछले साल सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के नेता इम्माडी गोपी, एक महिला को लात मारते दिख रहे थे। लात मारने से पहले राजव्वा को भी उन्हें चप्पल से मारते देखा गया था। गोपी टीआरएस की एक इकाई मंडल परिषद के अध्यक्ष थे और जिस महिला को उन्होंने लात मारी उसका नाम राजव्वा था।