हेड कांस्टेबल बाबूलाल बैरवा के परिजनों-प्रशासन के बीच सहमति, 7 मांगों को लेकर परिजनों के बीच बनी सहमति

जयपुर: हेड कांस्टेबल बाबूलाल बैरवा सुसाइड से जुड़ी खबर मिल रही है. परिजनों और प्रशासन के बीच सहमति बन गई. 7 मांगों को लेकर परिजनों के बीच सहमति बनी है. डिप्टी सीएम डॉ.प्रेमचंद बैरवा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए सहमति के बिंदुओं पर जानकारी दी. 

डिप्टी सीएम डॉ.प्रेमचंद बैरवा ने कहा कि बाबूलाल बैरवा के पुत्र को अनुकंपा नियुक्ति मिलेगी. बाबूलाल की 23 वर्षीय पुत्री को पुलिस परिवार गोद लेगा. सेवा प्रलाभ के 55 लाख और पेंशन की कार्यवाही शीघ्र शुरू होगी.बाबूलाल बैरवा की पुत्री को संविदा पर नियुक्ति मिलेगी. ADG क्राइम दिनेश एमएन के निर्देशन में SIT टीम जांच करेगी. 

डिप्टी सीएम डॉ. प्रेमचंद बैरवा ने कहा कि दिवंगत हेड कांस्टेबल बैरवा को पुलिस द्वारा स्वैच्छिक आर्थिक सहायता दी जाएगी. 55 लाख पेंशन, पुत्र तनुज गोठवाल को अनुकंपा नियुक्ति दी जाएगी. पुत्री साक्षी गोठवाल को पुलिस द्वारा गोद लिया जाएगा. परिजनों ने आज ही अंतिम संस्कार की सहमति दी. RPS अनिल शर्मा, जगदीश व्यास को एपीओ किया. उप निरीक्षक आशुतोष को निलंबित कर रहे. 'परिजन दुख में थे, निर्णय नहीं ले पा रहे थे. SIT का गठन उनकी मांग के आधार पर किया गया.