अखिलेश यादव ने हाथ में संविधान की कॉपी लेकर लोकसभा सदस्य के रूप में ली शपथ, जानें क्या बोले

नई दिल्लीः 18वीं लोकसभा के पहले सत्र के दूसरे दिन समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और सांसद अखिलेश यादव ने लोकसभा सदस्य के रूप में शपथ ली. प्रोटेम स्पीकर भर्तृहरि महताब ने शपथ दिलवाई. खास बात ये रही कि अखिलेश ने संविधान की कॉपी हाथ में लेकर शपथ ग्रहण की. और उसको दिखाते हुए अखिलेश ने शपथ ग्रहण की. 

इससे पहले कांग्रेस नेता और उत्तर प्रदेश के रायबरेली से सांसद राहुल गांधी ने भी लोकसभा सदस्य के रूप में शपथ ली. राहुल गांधी भी संविधान की कॉपी हाथ में लेकर शपथ ग्रहण करने पहुंचे. और उसको दिखाते हुए राहुल ने शपथ ली. शपथ ग्रहण करने के बाद राहुल गांधी ने जय हिंद और जय संविधान का नारा भी लगाया. 

असदुद्दीन ओवैसी ने ली शपथः
AIMIM अध्यक्ष और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने 18वीं लोकसभा के सदस्य के रूप में शपथ ली. शपथ के बाद असदुद्दीन ओवैसी ने नारा लगाया. ओवैसी ने 'जय फिलिस्तीन' का नारा लगाया. 'जय फिलिस्तीन' कहने पर भाजपा ने नाराजगी जताई है.  

आपको बता दें कि लोकसभा स्पीकर पद के लिए अब कल चुनाव होगा. स्पीकर पद पर आम सहमति नहीं बनी है. ओम बिरला ने NDA उम्मीदवार के तौर पर दाखिल नामांकन किया. जबकि के. सुरेश ने विपक्ष की ओर से नामांकन भरा. आपको बता दें कि  स्पीकर पद को लेकर सहमति नहीं बनी थी. इसलिए INDIA गठबंधन भी स्पीकर के लिए अपना उम्मीदवार उतारा. के.सुरेश विपक्ष के स्पीकर उम्मीदवार होंगे