गृह मंत्री अमित शाह ने गुवाहाटी में की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कहा- जनता के आशीर्वाद से हम 400 पार के लक्ष्य की ओर आगे बढ़ रहे हैं

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने असम के गुवाहाटी में मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि हम बड़े विश्वास के साथ जनता के आशीर्वाद और समर्थन से 400 पार के लक्ष्य की ओर आगे बढ़ रहे हैं. असम, बंगाल, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, उत्तराखंड आदि सभी राज्यों में हमें बहुत बड़ी चुनावी सफलता मिल रही है. 

इसके साथ-साथ दक्षिण भारत में भी बीजेपी को बहुत अच्छा रिस्पांस मिल रहा है कुछ दिन से कांग्रेस ने हमारे 400 पार के लक्ष्य को ट्वीट करना शुरू किया कांग्रेस प्रचार कर रही हैं कि भाजपा 400 पार करने के बाद संविधान बदल देगी आरक्षण को समाप्त कर देगी, ये दोनों चीजें निराधार और तथ्यहीन हैं. 

मैं एक बात स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि बीजेपी SC/ST, OBC के आरक्षण की समर्थक है. और हमेशा इसके संरक्षक के रूप में अपनी भूमिका निभाएगी. SC/ST, OBC के आरक्षण पर किसी राजनीतिक दल में अगर डाका डाला है, तो वो कांग्रेस पार्टी ने डाला है. सबसे पहले उन्होंने संयुक्त आंध्र प्रदेश में मुसलमानों को आरक्षण दिया. 

जिसके कारण OBC का रिजर्वेशन कटा उसके बाद कर्नाटक में उन्होंने रातों-रात बिना किसी सर्वे, पिछड़ापन तय किए बगैर सारे मुसलमानों को OBC कैटेगरी में डालकर उनके लिए 4 फीसदी का कोटा रिजर्व कर दिया. इससे भी पिछड़ा वर्ग का रिजर्वेशन कटा है. जब भी इन राज्यों में हमारे पास अधिकार आएगा हम धर्म के आधार पर लादे गए आरक्षण को समाप्त करके SC/ST और OBC न्याय दिलाने का काम करेंगे. 

अमित शाह ने फेक वीडियो को लेकर कहा कि कांग्रेस फेक वीडियो बनाकर भाजपा का दुष्प्रचार कर रही है. उनके मुख्यमंत्री, मंत्री इसको ट्वीट कर रहे हैं. ये उनके हताशा और निराशा का दर्शाता है. राहुल गांधी जब से कांग्रेस को लीड कर रहे हैं तब से राजनीति को नीचे ले जाने का काम कर रहे हैं.