तखतगढ़ में बोले मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, कहा- पेपर लीक मामलों को रोकने के लिए हमारी सरकार ने प्रभावी काम किया है

पाली: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने रविवार को पाली के तखतगढ़ में करीब 6 करोड़ की लागत से बनाए गए रायगांधी आदर्श विद्या मंदिर के भवन का लोकार्पण किया. समारोह में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सत्ता में आते ही हमारी सरकार ने पेपर लीक मामलों को रोकने के लिए प्रभावी काम किया. 

शिक्षा के ढांचे को मजबूत बनाने पर फोकस किया, जिससे स्टूडेंट को अच्छी और गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा मिले. वे अच्छी जॉब प्राप्त कर सके. उन्होंने कहा कि सभी के लिए सुलभ, सस्ती और गुणवत्ता शिक्षा के लिए प्रदेश की सरकार ने पहल की है. प्रदेश के प्रत्येक संभाग में आईआईटी की तर्ज पर राजस्थान इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलॉजी और एम्स की तर्ज पर इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइंस स्थापित कर रहे हैं. 

साथ ही हर जिले में मेडिकल कॉलेज शुरू किया जा रहा है. एक करोड़ की लागत से एक्सीलेटर शुरू किया जा रहे हैं. इसमें आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस सहित टेक्नोलॉजी के उभरते हुए क्षेत्र के लिए विद्यार्थी खुद को तैयार कर पाएंगे. हमारी सरकार राजस्थान में खेल आधुनिकरण को लेकर विजन तैयार कर रही है. 

इसके तहत सरकार खेलों के लिए बुनियादी ढांचे का निर्माण करने के साथ ही नीति नवीनीकरण पर भी काम कर रही है. सरकार का उद्देश्य युवाओं को योग्यता के आधार पर अवसर मिलने चाहिए. मुख्यमंत्री ने भामाशाह मणीलाल व नरेन्द्र कुमार राय गांधी का साफा व माल्यार्पण कर सम्मान किया.