लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने 72 उम्मीदवारों की दूसरी सूची की जारी, मनोहर लाल खट्टर करनाल तो नितिन गडकरी नागपुर से लड़ेंगे चुनाव

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव 2024 के काउंटडाउन के बीच बीजेपी ने अपने 72 उम्मीदवारों के नाम की दूसरी सूची जारी की है. जिसमें मनोहर लाल खट्टर करनाल से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे.नागपुर से एक बार फिर नितिन गडकरी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. पीयूष गोयल मुंबई नॉर्थ से चुनावी मैदान में है. 

इससे पहले बीजेपी ने पहली सूची में 195 नामों की घोषणा की थी. और अब 72 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की गई है. इसके साथ ही बीजेपी ने 543 लोकसभा सीटों में से 267 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित कर चुकी है. 

बीजेपी ने की कुल 72 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणाः
गुजरात-7
दिल्ली-2
हरियाणा-6
हिमाचल प्रदेश-2
कर्नाटक-20
सांसद-5
यूके-2
महा-20
तेलंगाना- 06
त्रिपुरा-1 
दादर और नागर हवेली-1

मनोहर लाल खट्टर करनाल से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे.नागपुर से एक बार फिर नितिन गडकरी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. पूर्वी दिल्ली से हर्ष मल्होत्रा,उत्तर मुंबई से पीयूष लोकसभा चुनाव गोयल लड़ेंगे. दादर एवं नगर हवेली से कलाबेन देलकर,उत्तर पश्चिम दिल्ली से योगेंद्र चंदोलिया, हमीरपुर से अनुराग ठाकुर,शिमला से सुरेश कुमार कश्यप, चिक्कोडी से अन्नासाहेब शंकर जोल्ले,बागलकोट से पीसी गद्दीगौडर, बीजापुर से रमेश जिगजिणगी,गुलबर्गा से डॉ. उमेश जी जाधव, बीदर से भगवंत खूबा,कोप्पल से डॉ. बसवाराज क्यावातूर, बेल्लारी से बी. श्रीरामुलू,हावेरी से बसवराज बोम्मई, धारवाड़ से प्रहलाद जोशी,दावणगेरे से गायत्री सिद्देश्वर, शिमोगा से बीवाई राघवेंद्र,उडुपी चिकमंगलूर से कोटा श्रीनिवास पूजारी को टिकट दिया गया है.