गलत किडनी निकालने का प्रकरण: चिकित्सा मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर का बड़ा एक्शन,धनखड़ हॉस्पिटल का रजिस्ट्रेशन किया निरस्त

जयपुर: झुंझुनूं के धनखड़ हॉस्पिटल में गलत किडनी निकालने के पूरे घटनाक्रम को लेकर चिकित्सा मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने बड़ा एक्शन लिया है. धनखड़ हॉस्पिटल का रजिस्ट्रेशन निरस्त किया गया. दरअसल, महिला की दाईं किडनी खराब थी, जबकि बाईं निकाल दी गई. हालत बिगड़ने पर SMS अस्पताल में महिला को भर्ती करवाया गया था. मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने मामले में बड़ा एक्शन लेते हुए हॉस्पिटल का रजिस्ट्रेशन निरस्त किया.

आपको बता दें कि झुंझुनूं में अस्पताल की गंभीर लापरवाही सामने आई है. महिला की संक्रमित किडनी की जगह दूसरी किडनी निकाल दी. मंडावा क्षेत्र के नूआं गांव की ईद बानो को दंश झेलना पड़ रहा है. डॉ. संजय धनखड़ पर आरोप लगाये गए,परिजनों ने मुख्यमंत्री से गुहार लगाई. अस्पताल के खिलाफ कार्रवाई कर आरोपी डॉ. को गिरफ्तार करने की मांग की गई है.

लापरवाह धनखड़ हॉस्पिटल पर स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन ने कार्रवाई की. अब जल्द ही धनखड़ अस्पताल को सीज करने की कार्रवाई होगी. सीज कार्रवाई से पहले अस्पताल के मरीजों को बीडीके अस्पताल में शिफ्टिंग की प्रक्रिया जारी है. कलेक्टर के निर्देश पर सीएमएचओ डॉ. राजकुमार डांगी की कार्रवाई जारी है. कुछ देर में धनखड़ हॉस्पिटल कलेक्टर चिन्मयी गोपाल पहुंचेंगी. नूआं की महिला की किडनी प्रकरण से कार्रवाई जुड़ी है.