मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने किया आश्वस्त, कहा-किर्गिस्तान में पढ़ रहे विद्यार्थियों की सुरक्षा के लिए जरूरी कदम उठा रही सरकार

जयपुर: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने आश्वस्त करते हुए कहा कि किर्गिस्तान में पढ़ रहे विद्यार्थियों की सुरक्षा के लिए सरकार जरूरी कदम उठा रही है. मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारी विदेश मंत्रालय के साथ संपर्क में है. राजस्थान सरकार किर्गिस्तान में पढ़ रहे सभी विद्यार्थियों के साथ है. वे खुद को अकेला न समझे. राजस्थानी विद्यार्थी किर्गिस्तान में सुरक्षित रहें. 

इसके लिए सभी जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं. मुख्यमंत्री के निर्देश पर CMOकी ओर से भारतीय विदेश मंत्रालय से चर्चा की गई. विद्यार्थियों की सुरक्षा के संबंध में विदेश मंत्रालय से विस्तृत चर्चा की गई. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को किर्गिस्तान के घटनाक्रम पर बारीकी से नजर रखने के निर्देश दिए. ताकि वहां राजस्थानी विद्यार्थियों को आवश्यक सहायता तत्काल उपलब्ध कराई जा सके.

किर्गिस्तान में फंसे भरतपुर के 10 से 15 छात्र:

आपको बता दें कि किर्गिस्तान में भरतपुर के 10 से 15 छात्र फंसे है. रूपवास इलाके के महलपुर काछी के रहने वाले ओमेंद्र ने अपना हाल बताते हुए कहा कि खाने पीने के लिए मोहताज हो रहा है,किसी प्रकार की मदद नहीं हो रही है. घर से बाहर निकलते ही जान को खतरा है. भारतीय दूतावास द्वारा अभी तक कोई मदद नहीं की गई. छात्र अपने स्तर पर घर आने की लगातार कोशिश कर रहे है. ना ही अभी तक जिला प्रशासन द्वारा कोई संपर्क किया गया है. छात्र ओमेंद्र ने कहा कि घर के बाहर निकलते ही मारपीट शुरू हो जाती है.