धौलपुर पहुंची कांग्रेस की न्याय यात्रा, राहुल गांधी बोले- देश में कई तरीके के हो रहे अन्याय, कांग्रेस उठाएगी आवाज

जयपुर: राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा राजस्थान में प्रवेश कर चुकी है. धौलपुर के बोथरा मनियां गांव में फ्लैग एक्सचेंज सेरेमनी के बाद एक सभा हुई. सभा को राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने संबोधित किया. राहुल ने कहा कि इस यात्रा को हमने न्याय से जोड़ा है क्योंकि देश में अलग-अलग तरह के अन्याय हो रहे हैं. आज देश में फायदा सिर्फ 40 प्रतिशत लोगों का ही हो रहा है. 

11 राज्यों के सफर के बाद राहुल गांधी की यात्रा ने मरुधरा में दस्तक दी. 43 वें दिन राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा उत्तरप्रदेश से राजस्थान के धौलपुर जिले में दाखिल हुई. जिले के बोथरा मनियां गांव में पहले फ्लैग एक्सचेंज सेरेमनी हुई और उसके बाद राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने जनसभा को संबोधित किया. राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने कहा कि मणिपुर से भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत हुई. यूपी के आगरा से हम राजस्थान में आए. अगले दिनों राजस्थान से गुजरात-एमपी और फिर महाराष्ट्र जाएंगे. इस यात्रा को हमने न्याय से जोड़ा है क्योंकि देश में अलग-अलग तरह के अन्याय हो रहे हैं. देश के सामने ये बात रखना चाह रहे हैं कि देश में फायदा 40 प्रतिशत लोगों का ही हो रहा है.

इससे पहले जनसभा को सचिन पायलट,गोविंद डोटासरा,टीकाराम जूली और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने संबोधित किया. जनसभा को संबोधित करते हुए अशोक गहलोत ने कहा कि आज लोगों में यह धारणा बनती जा रही है कि अगर मोदी जी फिर चुनाव जीत गए. तो पता नहीं देश में चुनाव होंगे या नहीं होंगे.

जनसभा के बाद राहुल और प्रियंका गांधी दोनों दिल्ली के लिए रवाना हो गए. यात्रा में अब 1 मार्च तक ब्रेक रहेगा और उसके बाद राहुल गांधी 2 मार्च को धौलपुर से फिर यात्रा शुरू करेंगे. धौलपुर के बाद यात्रा मध्य प्रदेश में चली जाएगी.

...फर्स्ट इंडिया न्यूज़ के लिए, दिनेश डांगी की रिपोर्ट जयपुर