कोलकाता रेप-मर्डर केस, हड़ताल पर बैठे डॉक्टरों से सुप्रीम कोर्ट ने कहा-पहले ड्यूटी पर लौटें

कोलकाता रेप-मर्डर केस, हड़ताल पर बैठे डॉक्टरों से सुप्रीम कोर्ट ने कहा-पहले ड्यूटी पर लौटें

नई दिल्ली: कोलकाता रेप-मर्डर केस पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू हुई.  हड़ताल पर बैठे डॉक्टरों से सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि पहले ड्यूटी पर लौटें. टास्क फोर्स सभी पक्षों की राय लेगा. डॉक्टरों पर कोई कार्रवाई नहीं की जाए. जरूरत हुई तो हम संरक्षण देंगे. CBI और कोलकाता ने सुप्रीम कोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट दाखिल की. CJI की अध्यक्षता वाली 3 सदस्य बेंच में सुनवाई हो रही है. मामले में सुप्रीम कोर्ट ने लिया स्वत : ही संज्ञान है.

आपको बता दें कि कोलकाता रेप केस पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हो रही है.  सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को सुनवाई के दौरान सरकार और पुलिस के रवैये पर नाराजगी जताई थी. CJI डीवाई चंद्रचूड़ ने पश्चिम बंगाल पुलिस को जमकर फटकार लगाई थी. साथ ही दो दिन में इस पूरे मामले की जांच रिपोर्ट पेश करने को कहा था. SC ने मामले को लेकर 10 सदस्यीय नेशनल टास्क फोर्स का गठन किया था. पिछली सुनवाई के दौरान SC ने डॉक्टर्स से काम पर लौटने की अपील की थी. कोर्ट के आदेश के बाद आरजी कर मेडिकल कॉलेज में तैनाती हुई. सीआईएसएफ के लगभग 150 जवानों को तैनात किया गया है.

जानिए क्या है ये मामला:
कोलकाता में 8-9 अगस्त की रात में ट्रेनी लेडी डॉक्टर के साथ रेप की घटना हुई. इसके बाद आरोपी दरिंदे ने डॉक्टर की हत्या भी कर दी थी. डॉक्टर चेस्ट मेडिसिन विभाग में MD द्वितीय वर्ष की छात्रा थी. वे मेडिकल कॉलेज में ही डॉक्टर की ट्रेनिंग ले रही थी, जिस रात लेडी डॉक्टर के साथ ऐसी दुर्घटना हुई, उस रात उन्होंने 12 बजे के आस-पास अपने दोस्तों के साथ डिनर किया था लेकिन उसके बाद ही ड्यूटी पर लेडी डॉक्टर का दुष्कर्म किया गया और फिर उसकी हत्या कर दी गई थी. इस घटना से पूरे देश में गुस्सा है और बंगाल में टीएमसी सरकार पर कानून व्यवस्थान को लेकर सवाल भी खड़े किए जा रहे हैं.