ओम बिरला ध्वनिमत से चुने गए लोकसभा के स्पीकर, आसन तक साथ लेकर गए प्रधानमंत्री मोदी और राहुल गांधी, दी बधाई

ओम बिरला ध्वनिमत से चुने गए लोकसभा के स्पीकर, आसन तक साथ लेकर गए प्रधानमंत्री मोदी और राहुल गांधी, दी बधाई

नई​ दिल्ली: 18वीं लोकसभा के अध्यक्ष चुने जाने के बाद भाजपा सांसद ओम बिरला लोकसभा अध्यक्ष की कुर्सी पर बैठे. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, विपक्ष के नेता राहुल गांधी और संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू भी उनके साथ आसन तक पहुंचे. प्रधानमंत्री मोदी और राहुल गांधी ने ओम बिरला को लोकसभा स्पीकर बनने पर बधाई दी. आपको बता दें कि ओम बिरला लोकसभा स्पीकर चुने गए है.

ध्वनि मत से ओम बिरला स्पीकर चुने गए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिरला को बधाई दी. राहुल गांधी ने भी ओम बिरला को बधाई दी. इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एनडीए की ओर से ओम बिरला के नाम का प्रस्ताव रखा था. राजनाथ सिंह, शिवराज सिंह समेत कई सांसदों ने प्रस्ताव का समर्थन किया. आपको बता दें कि आज 18 वीं लोकसभा के पहले सत्र के तीसरे दिन लोकसभा की कार्यवाही शुरू हुई. संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू का बयान सामने आया है.

किरेन रिजिजू ने कहा कि स्पीकर के लिए विपक्ष से दोबारा अपील की है कि सरकार मिलकर काम करना चाहती है. संख्या हमारे पास है, लेकिन सहमति चाहते है. ये संख्याबल का मामला नहीं है. हम सहमति पर भरोसा रखते हैं. सर्वसम्मति से स्पीकर चुना जाए.