मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से अमेरिकी राजदूत की मुलाकात, राइजिंग राजस्थान में अमेरिकी निवेश के लिए किया आमंत्रित

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से अमेरिकी राजदूत की मुलाकात, राइजिंग राजस्थान में अमेरिकी निवेश के लिए किया आमंत्रित

जयपुर: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से अमेरिकी राजदूत ने मुलाकात की. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने राइजिंग राजस्थान में अमेरिकी निवेश के लिए आमंत्रित किया. भारत में अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी ने आज मुलाकात की. 

सीएम भजनलाल शर्मा ने राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट में गार्सेटी व अमेरिकी निवेशकों को आमंत्रित किया. इस दौरान सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि राजस्थान में अक्षय ऊर्जा, खनन, आईटी और विनिर्माण क्षेत्र में निवेश की अपार संभावनाएं है. 

राजस्थान सौर एवं पवन ऊर्जा के क्षेत्र में देश में पहले स्थान पर है. राज्य सरकार द्वारा एक नई पर्यटन नीति लाई जा रही है. जिसमें निवेशकों को कई तरह के लाभ दिए जाएंगे. कौशल विकास, आईटी, बुनियादी ढांचे के आधुनिकीकरण रक्षा प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में निरंतर कार्य किए जा रहे है. 

इन क्षेत्रों में निवेशकों के लिए ढेरों अवसर हैं.  अमेरिकी विश्वविद्यालयों के राजस्थान में कैम्पस खोलने जीसीसी व डाटा सेंटर के क्षेत्र में भी काम करने के लिए आमंत्रित किया. मुलाकात के दौरान अमेरिकी राजदूत ने सहयोग की इच्छा की व्यक्त है. 

महिला विकास, ऊर्जा, शहरी विकास, खेलकूद क्षेत्र में भी अमेरिका द्वारा सहयोग की इच्छा व्यक्त की है. गार्सेटी के नेतृत्व में आए प्रतिनिधिमंडल ने भजनलाल शर्मा द्वारा दिए प्रस्तावों पर गहन रुचि दिखाई है. 

 

इस दौरान यूएस एम्बेसी से आर्थिक मामलात अधिकारी डेमन ड्यूबोर्ड, वरिष्ठ राजनैतिक सलाहकार ए.सुकेश, वाइस कौंसिल अलेक्जेंडर व्हाइट, राजनैतिक अधिकारी हिना राव, सीएम ACS शिखर अग्रवाल, प्रमुख शासन सचिव उद्योग अजिताभ शर्मा उपस्थित रहे.