लोकतंत्र के महापर्व को लेकर मतदाताओं में खासा उत्साह, देखिए वोटिंग की कुछ राजस्थान की झलकियां

26-04-24 05:49:00

जयपुर: राजस्थान की 13 लोकसभा सीटों पर हो रहे चुनाव को लेकर मतदाताओं में खासा उत्साह है. चाहे बात हो युवा, युवतियां, महिला, पुरुष, दुल्हा दुल्हन, बुजुर्ग सभी लोकतंत्र के महापर्व में वोट डालकर अपना योगदान दे रहे है. लोकतंत्र के महापर्व में हर कोई वोट डालकर राष्ट्र हित में मतदान कर रहा है. ऐसी ही कुछ मतदान की झलकियां सामने आई है. राजस्थान के अलग अलग जिलों से यह तस्वीरें सामने आई है. लेकसिटी में लोकतंत्र के पर्व का उत्साह चरम पर है. जलपान से पहले मतदान के मूल मंत्र से भी आगे दूल्हा-दुल्हन निकल रहे. मतदान के लिए शहर के देबारी इलाके में एक दूल्हा शादी के मंडप में जाने से पहले पहुंचा. ढोल नगाड़ों के साथ सीधे वधू पक्ष के बजाए मतदान केंद्र पर पहुंचा.

चित्तौड़गढ़ के कपासन में शादी करके लौटे दूल्हा घर जाने से पहले मतदान केंद्र पहुंचा. कल बारात गई थी, आज दूल्हन लेकर दूल्हा लौटा. गाड़ी को मतदान केंद्र के बाहर खड़ी कर मतदान केंद्र पहुंचा. भरत बारेगामा ने बूथ संख्या 147 पर पहुंचकर मतदान किया.

सलूम्बर जिले के लसाड़िया ब्लॉक में फेरों के बाद हथलेवा छुड़वाकर दो दुल्हन मतदान के केन्द्र पर पहुचीं. लसाड़िया उपखंड क्षेत्र के सरेडी मतदान केंद्र पर वोट डालने दुल्हन पहुंची. सुबह दोनों की बारात गांव में आई थी,दुल्हन फेरे लेने के बाद हथलेवा छुड़वा कर मतदान केंद्र पर आई. सरेडी की नवविवाहित दुल्हन सुगना मीणा व कैलाशी मीणा ने मतदान किया.

रावतभाटा में दुल्हन लेकर लौटा दूल्हा घर के बजाय मतदान केंद्र पहुंचा. दूल्हे सोनू मेहर ने अपना पहला वोट डाला. दूल्हे का बूथ पर मतदान दल ने स्वागत किया. सोनू की बारात कोटा गई थी.

झाडोल के ओगणा में दूल्हे ने मताधिकार का उपयोग किया. फेरे फरने के तुरंत बाद ही बूथ पर जाकर मतदान किया.

सायला जोड वीराणा नम्बर 104 बूथ पर नवविवाहित दुल्हा दुल्हन वोट देने पहुंचे.

केकड़ी में बारात रवानगी से पहले मतदान करने दूल्हा पहुंचा. दूल्हे यशवंत साहू ने मतदान किया.

मतदान के निराले रंग,मांडलगढ़ क्षेत्र के बीगोद कस्बे में रामभक्त बाणासुर का भेष धारण कर मतदान करने पहुंचे कस्बावासी सत्यनारायण सोडानी.

घोड़ी चढ़ने से पहले दूल्हे ने मतदान किया. निवाई के जुगलपुरा ढाणी निवासी युवक योगराज अजमेरा ने मतदान किया. मतदान को लेकर लोगों में उत्साह नजर आया.