राजस्थान में ACB का बड़ा धमाका, दूदू कलेक्टर हनुमान मल ढाका के खिलाफ की कार्रवाई

दूदू: राजस्थान में ACB ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. दूदू कलेक्टर हनुमान मल ढाका के खिलाफ ACB ने कार्रवाई की है. मामले में 25 लाख रुपए रिश्वत की डिमांड से जुड़े प्रकरण में ACB ने कार्रवाई की. 

दरअसल ACB में परिवादी ने शिकायत दर्ज कराई कि उसकी फर्म के नाम से 240 बीघा जमीन है जिसमें से कुछ खसरे तालाब, पाल क्षेत्र में होने के कारण कन्वर्जन करवाए जाने की बात को लेकर कलक्टर के पास शिकायत थी. जिस पर कार्रवाई नहीं करने की एवज में दूदू कलेक्टर और पटवारी ने रिश्वत की डिमांड की. सौदा 15 लाख रुपए में तय हुआ. 

जिसमें 7.5 लाख कलेक्टर द्वारा अपने डाक बंगले पर मंगवाया जाना रिकॉर्डिंग वार्ता में स्पष्ट हुआ है. ऐसे में ACB द्वारा प्रारंभिक जांच में दूदू कलेक्टर हनुमान मल ढाका और दूदू हल्का पटवारी हंसराज द्वारा रिश्वत की मांग करने का सत्यापन हुआ. जिस पर कलक्टर, पटवारी के खिलाफ PC एक्ट की धाराओं में प्रकरण दर्ज कर सर्च कार्रवाई की गई. 

जमीनी प्रकरण के निस्तारण को लेकर 25 लाख रुपए रिश्वत की डिमांड की गई थी. लेकिन बाद में 15 लाख रुपए में सौदा तय हुआ था. ACB को रिश्वत की डिमांड की शिकायत मिलने पर आज ACB ने कार्रवाई को अंजाम दिया. दूदू कलेक्टर हनुमान मल ढाका के साथ ही पटवारी हंसराज के खिलाफ भी ACB कार्रवाई की है. 

वहीं फिलहाल मामले से जुड़ी जानकारी के लिए दूदू कलेक्टर ऑफिस एवं आवास पर ACB का सर्च ऑपरेशन जारी है. पटवारी हंसराज के घर एवं तहसील कार्यालय में भी ACB की टीम का सर्च जारी है. पूरे मामले की ACB, ADG हेमन्त प्रियदर्शी और DIG डॉ. रवि मॉनिटरिंग कर रहे है.