मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने किया आश्वस्त, कहा- किर्गिस्तान में पढ़ रहे राजस्थानी विद्यार्थियों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध राज्य सरकार

जयपुर: किर्गिस्तान में फंसे राजस्थानी छात्रों को लेकर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने सभी को आश्वस्त करते हुए कहा कि किर्गिस्तान में पढ़ रहे राजस्थानी विद्यार्थियों की सुरक्षा के लिए राज्य सरकार प्रतिबद्ध है. विदेश मंत्रालय द्वारा दो हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं.

विदेश मंत्रालय द्वारा भी इस मामले में गाइडलाइन जारी की गई है. बिश्केक में विदेशी छात्रों के खिलाफ हिंसा की हालिया घटनाओं पर दूतावास चिंतित है. पिछले कुछ दिनों के दौरान बिश्केक में किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली. परिवहन या लोगों की आवाजाही पर कोई प्रतिबंध नहीं है. एहतियात के तौर पर कक्षाएं ऑनलाइन मोड में आयोजित की जा रही है.

- हेल्पलाइन 0555710041 और 0555005538 जारी'

असामाजिक तत्वों द्वारा फैलाई जा रही अफवाहों पर ध्यान न दें. लगभग 17 हजार भारतीय छात्र किर्गिज़ गणराज्य के कई शहरों में फैले हुए हैं. लेकिन उनमें से अधिकांश बिश्केक में हैं.

बता दें कि किर्गिस्तान के कुछ लोकल लोगों और पाकिस्तानी स्टूडेंट्स के बीच हुए विवाद के बाद से किर्गिस्तान में बीती 13 मई के बाद से हिंसा भड़की हुई है. जिसके चलते पाकिस्तानी स्टूडेंट्स के साथ भारतीयों को भी निशाना बनाया जा रहा है.