महाराष्ट्र की एकनाथ शिंदे सरकार के बड़े फैसले, लोहगांव हवाई अड्डे का नाम बदलने को दी मंजूरी

महाराष्ट्र की एकनाथ शिंदे सरकार के बड़े फैसले, लोहगांव हवाई अड्डे का नाम बदलने को दी मंजूरी

मुंबई: महाराष्ट्र की एकनाथ शिंदे सरकार ने बड़े फैसले लिए हैं. लोहगांव हवाई अड्डे का नाम बदलने को मंजूरी दी. जगद्गुरु संत तुकाराम महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा, पुणे' नया नाम होगा. गारंटीकृत प्रगति योजना में शिक्षकों को वरिष्ठ चयन ग्रेड, बाल गृह वेधशाला के शिक्षकों को वरिष्ठ चयन ग्रेड को मंजूरी दी. महाराष्ट्र के धान उत्पादकों को राहत दी. अब 40 रुपए प्रति क्विंटल अतिरिक्त माल ढुलाई दर को मंजूरी दी. तीन कुनबी उपजातियों को अन्य पिछड़ा वर्ग सूची में शामिल करने को मंजूरी दी. जुन्नार में जिला और अतिरिक्त सत्र न्यायालय को मंजूरी दी. शिरुर से संभाजीनगर ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे को मंजूरी दी. 

शिरुर से संभाजीनगर ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे को 1486 करोड़ की मंजूरी दी. जीएसटी अधिनियम में संशोधन को मंजूरी दी. यवतमाल, जलगांव जिले में यार्न मिलों को राहत दी. यार्न मिलों को बकाया राशि के पुनर्भुगतान के लिए किश्तों की मंजूरी दी. क्रिकेटर अजिंक्य रहाणे के लिए बांदरेट में प्लॉट की मंजूरी दी. ग्राम सेवक और ग्राम विकास अधिकारी पद को मिलाने की मंजूरी दी. महाराष्ट्र में अब ग्राम पंचायत अधिकारी ग्राम सेवक,VDO कहलाएंगे. महाराष्ट्र में सरपंच और उप सरपंच के पारिश्रमिक में दोगुनी वृद्धि की. 

बांद्रा में बॉम्बे हाईकोर्ट के नए परिसर के निर्माण को मंजूरी दी. ग्रीन हाइड्रोजन नीति में एंकर इकाई के चयन को मंजूरी दी. बीओटी आधार पर निगम की भूमि का विकास ST करेगा. साठ साल के लीज समझौते को मंजूरी दी. ब्राह्मण समुदाय के लिए परशुराम आर्थिक विकास निगम की मंजूरी दी. राजपूत समाज के लिए महाराणा प्रताप आर्थिक विकास निगम की मंजूरी दी. महाराष्ट्र में 14 आईटीआई संस्थानों के नामकरण को मंजूरी दी. संभाजीनगर, नागपुर में विधि विश्वविद्यालयों को 7 करोड़ की मंजूरी दी.

उच्च गुणवत्ता वाले खिलाड़ियों की सीधी भर्ती के निर्णय में सुधार किया. जल संसाधन कर्मचारियों को वरिष्ठ वेतनमान की स्वीकृति दी. श्रीरामपुर तालुका के मौजे हरेगांव में जमीन लौटाने को मंजूरी दी. कृषि निगम की भूमि मूल मालिकों को लौटाने को मंजूरी दी. गाय दुग्ध उत्पादकों के लिए दूध सब्सिडी योजना जारी रहेगी. गाय के दूध के लिए उत्पादकों को 7 रुपये प्रति लीटर सब्सिडी मिलेगी. महाराष्ट्र राज्य सांस्कृतिक नीति की घोषणा को मंजूरी दी.