फरारी रखने जा रही EV सेगमेंट में कदम, जल्द लॉन्च करेगी पहली इलेक्ट्रिक कार, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

फरारी रखने जा रही EV सेगमेंट में कदम, जल्द लॉन्च करेगी पहली इलेक्ट्रिक कार, कीमत जानकर उड़ जाएंगे  होश

नई दिल्लीः कार की रफ्तार हो तो फरारी जैसी. सुपर लग्जरी कार में गिनी जाने वाली ये कंपनी अब अपने नई एडीशन के साथ आ रही है. और वो पेट्रोल या डीजल नई बल्कि इलेक्ट्रिक बेस्ड होगा. फरारी जल्द ही इलेक्ट्रिक कारों की बढ़ती डिमांड के बीच नये अवतार में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार ला रही है. जिसकी कीमत सुन आपके भी होश उठ जाएंगे. 

अगर गाड़ी को लेकर कीमत की बात की जाए तो आमतौर पर ब्रांड नाम से ही इसका अंदाजा लगाया जा सकता है. रॉयटर्स के मुताबिकइस लग्जरी इलेक्ट्रिक कार की कीमत 5 लाख यूरो या 5,35,000 डॉलर हो सकती है जो कि भारतीय बाजार में 4.17 करोड़ रुपये होगी. हालांकि फिलहाल कीमत को लेकर कंपनी की ओर से ऐलान नहीं किया गया है. 

वहीं अब फरारी इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने की तैयारी में है. कार के इस EV मॉडल को लेकर संभावना है कि ये अधिक डिमांड के साथ डिलीवर होगी. ऐसे में उम्मीद लगाई जा रही है कि फरारी की ये इलेक्ट्रिक कार अगले साल 2025 के आखिर तक ग्लोबल मार्केट में लॉन्च हो सकती है. उम्मीद कर रही है कि फेरारी के इस नए मॉडल को ग्राहक काफी ज्यादा पसंद करेंगे. कंपनी अपना प्लांट उत्तरी इटली के मरानेल्लो में लगा सकती है. फिलहाल इसको लेकर कंपनी ने घोषणा नहीं की है.