Haryana Election 2024: हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर वोटिंग जारी, सीएम नायब सिंह सैनी और मनु भाकर ने किया मतदान

Haryana Election 2024: हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर वोटिंग जारी, सीएम नायब सिंह सैनी और मनु भाकर ने किया मतदान

हरियाणाः हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर वोटिंग जारी है. सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान होगा. ऐसे में आम लोगों से लेकर राजनेता अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे है. इसी कड़ी में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने मतदान किया. नायब सैनी ने परिवार के साथ मतदान किया. उन्होंने कहा कि प्रदेश की मजबूती के लिए 100 % मतदान करें. ये लोकतंत्र का पर्व है. सभी लोग मतदान जरूर करें. 

ओलंपिक पदक विजेता मनु भाकर ने भी मतदान किया. मनु भाकर ने कहा यह मेरा पहला मतदान है. मुझे लगता है कि इस देश के युवा होने के नाते यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम अपना वोट डालें और जो भी आपको अच्छा लगे, उसे वोट देना चाहिए. हमें अपना जनप्रतिनिधि चुनना चाहिए. इसके पहले केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने मतदान किया. मनोहर लाल ने कहा कि भाजपा को जीत का भरोसा है. हम तीसरी बार राज्य में सरकार बनाएंगे. 

पीएम मोदी ने की अपीलः
हरियाणा में मतदान को लेकर पीएम मोदी अपील की. मोदी ने कहा कि आज हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग है. सभी मतदाताओं से मेरी अपील है कि लोकतंत्र के इस पावन उत्सव का हिस्सा बनें. मतदान का एक नया रिकॉर्ड कायम करें. इस अवसर पर पहली बार वोट डालने जा रहे सभी युवाओं को मेरी विशेष शुभकामनाएं. 

राज्य में जनता आज 1031 प्रत्याशियों का भाग्य ईवीएम में कैद करेगी. 1031 उम्मीदवारों में से 930 पुरुष,101 महिला उम्मीदवार मैदान में है. इनमें 462 निर्दलीय उम्मीदवार हैं. राज्य में पहली बार 5 बड़े राजनीतिक कांग्रेस और भाजपा के अलावा JJP, INLD और आम आदमी पार्टी चुनावी मैदान में है. भाजपा और AAP को छोड़कर अन्य सभी दल दूसरे दलों के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रहे है.

बता दें कि 8 अक्टूबर को हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे आएंगे और सभी कैंडिडेट्स की किस्मत का फैसला हो जाएगा. इसके साथ ही प्रदेश में आगामी सरकार को लेकर तस्वीर भी साफ होगी. कि आखिर किसकी सरकार बनेगी.