मयंक यादव ने डेब्यू मैच को लेकर खोला राज, कोच गौतम गंभीर के इस गुरु मंत्र पर किया काम, मिली सफलता

मयंक यादव ने डेब्यू मैच को लेकर खोला राज, कोच गौतम गंभीर के इस गुरु मंत्र पर किया काम, मिली सफलता

नई दिल्लीः भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में जीत हासिल की. टीम ने 7 विकेट से मुकाबले में जीत दर्ज की. जहां भारत के लिए मयंक यादव ने डेब्यू में शानदार प्रदर्शन किया. मयंक ने 4 ओवर में 1 सफलता अपने नाम की. इसके साथ ही खिलाड़ी ने मैच में मेडन ओवर भी फेंका. जिसके बाद खिलाड़ी सुर्खियों में छा गए. और अब खिलाड़ी ने बड़ा राज खोला है . 

खिलाड़ी ने मैच में 4 ओवर में 21 रन  देकर 1 सफलता अपने नाम की. इस दौरान मयंक ने 1 मेडन ओवर भी डाला. मुकाबले में मिली सफलता पर बात करते हुए कहा कि कोच गौतम गंभीर ने मुझसे कहा था कि मैं केवल बेसिक्स पर ध्यान लगाऊं. मेरा ध्यान तेज गेंदबाजी करने के बजाय सही और सटीक लेंथ के साथ गेंदबाजी करने पर था. मुझे कुछ भी अलग करने के बजाए उन्हीं चीजों पर ध्यान लगाना है जो पहले भी मेरे लिए फायदेमंद रही हैं. गंभीर ने यही सलाह दी कि मैं इस भिड़ंत को एक इंटरनेशनल मैच के रूप में ना देखूं. और इस बात पर ध्यान में रखना मेरे लिए सफलता का सूत्र बना. 

मयंक ने आगे कहा कि मैं सही लेंथ के साथ कम से कम रन देने की कोशिश कर रहा था. जिसको लेकर मैंने कप्तान से भी बात की, जिन्होंने मुझे अपने बेसिक्स पर ध्यान देने की सलाह दी. हालांकि ग्वालियर की पिच पर ज्यादा उछाल नहीं था. इसलिए परिस्थिति अनुसार पेस को कम और ज्यादा करना जारी रखा. 

बता दें कि दोनों देशों के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जा रही है. जिसमें से भारत ने पहले मैच में बांग्लादेश को 7 विकेट से मात दी. अब दूसरा मैच 9 अक्टूबर को खेला जाएगा. जहां भारत जीत दर्ज कर सीरीज पर अपना कब्जा जमाने उतरेगा. जबकि सीरीज का आखिरी और तीसरा मैच 12 अक्टूबर को खेला जाएगा.