BSP छोड़ भाजपा में शामिल हुए सांसद रितेश पांडे, आज ही दिया पार्टी से इस्तीफा

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव से पहले मायावाती के नेतृत्व वाली बसपा को बड़ा झटका लगा है. यूपी की अंबेडकर नगर सीट से लोकसभा सांसद रितेश पांडे ने आज बसपा से  इस्तीफा दे दिया है. और वह अब बीजेपी में शामिल हो गए हैं. 

रितेश पांडे ने मायावाती को पत्र लिखकर कहा कि सार्वजनिक जीवन में बसपा के माध्यम से जब से मैंने प्रवेश किया आपका मार्गदर्शन मिला पार्टी के पदाधिकारियों का सहयोग मिला तथा पार्टी के जमिनी स्तर के कार्यकर्ताओं ने मुझे हर कदम पर उंगली पकड़कर राजनीति एंव समाज के गलियारों में चलना सिखाया, पार्टी ने मुझे उत्तर प्रदेश विधानसभा और लोकसभा में प्रतिनिधित्व करने का अवसर दिया.

पार्टी ने मुझे लोकसभा में संसदीय दल के नेता के रूप में भी कार्य करने का अवसर दिया. मैं इस  विश्वास के लिए मैं आपके, पार्टी के और पार्टी कार्यकर्ताओं तथा समर्थकों के प्रति हृदय की गहराईयों से आभार व्यक्त करता हूं. धन्यवाद ज्ञापन करता हूं.

लंबे समय से न तो मुझे पार्टी की बैठकों में बुलाया जा रहा है और न ही नेतृत्व के स्तर पर संवाद किया जा रहा है. मैंने आपसे और शीर्ष पदाधिकारियों के साथ मुलाकात के लिए प्रयास किए, लेकिन इसका कोई परिणाम नहीं निकला. इस दौरान में अपने क्षेत्र में लोगों से और पार्टी कार्यकर्ताओं से लगातार मिलता रहा. ऐसे में मैं इस निष्कर्ष पर पहुंचा हूं कि पार्टी को मेरी सेवा और मौजूदगी की अब कोई जरूरत नहीं है. 

इसलिए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के अलावा मेरे पास कोई विकल्प नहीं है. पार्टी से नाता तोड़ने का फैसला भावात्मक रूप से कठिन फैसला है. आपसे आग्रह है कि मेरे इस त्यागपत्र को अविलंब स्वीकार किया जाए. मैं आपके और पार्टी के प्रति पुनः आभार व्यक्त करता हूं तथा शुभकामनाएं प्रेषित करता हूं.

गौरतलब है कि रितेश पांडे उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक और अन्य बीजेपी नेताओं की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हो गए है. पिछले कई दिनों से उनके बीएसपी छोड़कर बीजेपी में शामिल होने की चर्चा चल रही थी. तो वहीं कुछ समय पहले पीएम मोदी ने अलग-अलग दलों के आठ सांसदों के साथ लंच किया था. इसमें एक सांसद रितेश पांडे भी थे.