ओम बिरला लगातार दूसरी बार चुने गए लोकसभा स्पीकर, मोदी बोले- आपकी अध्यक्षता में कई महत्वपूर्ण कानून हुए पारित

ओम बिरला लगातार दूसरी बार चुने गए लोकसभा स्पीकर, मोदी बोले- आपकी अध्यक्षता में कई महत्वपूर्ण कानून हुए पारित

नई दिल्लीः ओम बिरला लगातार दूसरी बार लोकसभा अध्यक्ष चुने गए है. ध्वनि मत से ओम बिरला स्पीकर चुने गए. पीएम मोदी ने बिरला के नाम का प्रस्ताव रखा था जिसपर मिले समर्थन के बाद बिरला एक बार फिर से लोकसभा स्पीकर के रूप में चुने गए है. ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 17वीं लोकसभा में ऐतिहासिक फैसले लिए गए. आपकी अध्यक्षता में कई महत्वपूर्ण कानून पारित हुए. दूसरी बार स्पीकर बनने पर ओम बिरला को बधाई. पूरे सदन की ओर से ओम बिरला को शुभकामनाएं. 

आपने सदन के लिए कई महत्वपूर्ण फैसले लिए. लोकसभा में हम डिजिटल व्यवस्था से काम कर रहे. संसद 140 करोड़ देशवासियों की आशा का केंद्र है. आपने कोरोना काल में भी सांसदों का हाल पूछा. आपने हर सांसद की व्यक्तिगत चिंता की. 

सदन का सौभाग्य बिरला जी दूसरी बार स्पीकर बने है. ओम बिरला को दूसरी बार बड़ा दायित्व मिला है. आपकी मुस्कान पूरे सदन को प्रसन्न रखती है. ओम बिरला जीतकर आए, इतिहास बनाया है. सदन के लगभग सभी सांसद आपसे परिचित है. युवा सांसद आपसे बहुत कुछ सीख सकेंगे. आपने स्वस्थ मां और शिशु अभियान चलाया. 

लोकसभा के अध्यक्ष चुने जाने के बाद भाजपा सांसद ओम बिरला लोकसभा अध्यक्ष की कुर्सी पर बैठे. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, विपक्ष के नेता राहुल गांधी और संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू भी उनके साथ आसन तक पहुंचे. प्रधानमंत्री मोदी और राहुल गांधी ने ओम बिरला को लोकसभा स्पीकर बनने पर बधाई दी.

ध्वनि मत से ओम बिरला स्पीकर चुने गए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिरला को बधाई दी. राहुल गांधी ने भी ओम बिरला को बधाई दी. इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एनडीए की ओर से ओम बिरला के नाम का प्रस्ताव रखा था. राजनाथ सिंह, शिवराज सिंह समेत कई सांसदों ने प्रस्ताव का समर्थन किया.