प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बंगाल और बिहार दौरे पर, कई परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन और शिलान्यास

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बंगाल और बिहार दौरे पर रहेंगे. जानकारी के मुताबिक 6 मार्च को सुबह करीब 10:15 बजे पीएम मोदी पश्चिम बंगाल के कोलकाता में 15,400 करोड़ रुपये लागत की कई कनेक्टिविटी परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे.

मोदी बुधवार को कोलकाता में नदी के नीचे बनी देश की पहली मेट्रो सुरंग का भी उद्घाटन करेंगे. यह कोलकाता मेट्रो एक्सटेंशन, विशेष रूप से हावड़ा मैदान-एस्प्लेनेड मेट्रो खंड में हुगली नदी के नीचे सुरंग है. 

इसके बाद दोपहर साढ़े तीन बजे बिहार के बेतिया में रैली करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 दिनों के अंदर दूसरी बार बिहार आएंगे. वो 8,700 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं का  उद्घाटन-शिलान्यास करेंगे. इंडियन ऑयल की मुजफ्फरपुर-मोतिहारी LPG पाइपलाइन का भी उद्घाटन करेंगे. साथ ही बेतिया में जनसभा को भी प्रधानमंत्री मोदी संबोधित करेंगे. 

इससे पहले पीएम मोदी बिहार के दौरे पर जब आए थे तो इस दौरान मंच पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी मौजूद रहे. उन्होंने अपने भाषण में कुछ ऐसा कहा कि प्रधानमंत्री ठहाके लगाकर हंसने लगे. नीतीश कुमार ने कहा कि आप पहले भी यहां आए लेकिन हम गायब हो गए थे. अब आश्वस्त करते हैं कि अब इधर-उधर होने वाले नहीं है.