राजस्थान विधानसभा का सत्र, प्रश्नकाल के साथ शुरू होगी कार्यवाही, अनुदान मांगों पर होगी चर्चा

राजस्थान विधानसभा का सत्र, प्रश्नकाल के साथ शुरू होगी कार्यवाही, अनुदान मांगों पर होगी चर्चा

जयपुरः राजस्थान विधानसभा की कार्यवाही आज प्रश्नकाल के साथ शुरू होगी. सुबह 11 बजे कार्यवाही की शुरुआत होगी. सदन में आज दो विभागों की अनुदान मांगों पर चर्चा होगी. जल संसाधन एवं इंदिरा गांधी नहर परियोजना की अनुदान मांगों पर चर्चा होगी. वन एवं पर्यावरण विभाग की अनुदान की मांगों पर चर्चा होगी. सदस्यों की चर्चा के बाद सदन में  संबंधित मंत्रियों के जवाब होंगे. 

सदन में विधायक फूल सिंह मीणा UDH मंत्री का ध्यानाकर्षित करेंगे. JBH अस्पताल, कॉलेज निर्माण में अनियमितताओं के संबंध में ध्यानाकर्षित करेंगे. विधायक प्रताप सिंह सिंधवी जल संसाधन मंत्री का ध्यानाकर्षित करेंगे. परवान सिंचाई परियोजना के अकावद डूब क्षेत्र के मामले में, डूब क्षेत्र के गांवों को पूर्ण डूब क्षेत्र में शामिल करने का मामला और प्रभावितों को उचित मुआवजा दिलवाने के संबंध में ध्यानाकर्षित करेंगे. 

सदन के पटल पर वार्षिक प्रतिवेदन रखे जाएंगे. डिप्टी सीएम डॉ. प्रेमचंद बैरवा वार्षिक प्रतिवेदन रखेंगे. 6 विश्वविद्यालयों का वार्षिक प्रतिवेदन रखेंगे. तारांकित प्रश्नों की सूची में 24 तो अतारांकित प्रश्नों की सूची में 22 प्रश्न है. उद्योग, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता, राजस्व खाद्य एवं आपूर्ति, जनजाति क्षेत्रीय विकास,वन, सहकारिता, ऊर्जा विभाग से संबंधित सवाल-जवाब होंगे.