अर्शदीप के चौके से यूएसए हुआ आउट, भारत ने 7 विकेट से जीत दर्ज कर सुपर-8 में बनाई जगह

नई दिल्लीः टी-20 वर्ल्ड कप में भारत का दमदार प्रदर्शन लगातार जारी है. एक के बाद एक मैच में जीत की कड़ी में भारत ने यूएसए को 7 विकेट से हरा दिया है. इसके साथ ही टीम ने टूर्नामेंट के सुपर-8 में जगह बना ली है. भारत के लिए सबसे ज्यादा रन सूर्यकुमार यादव ने बनाए, जिन्होंने 49 गेंद में 50 रन की पारी खेली. उनकी शिवम दुबे के साथ 72 रन की साझेदारी ने टीम को जीत दिलाई. यूएसए ने मुकाबले में पहले खेलते हुए 110 रन बनाए. जिसका पीछा करने उतरी भारत ने 18.2 ओवर में जीत हासिल कर ली. 

मुकाबले में छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया का ओपनिंग आर्डर एक बार फिर से फेल हो गया. और 1 रन पर किंग कोहली चल बने. यहां से टीम को कप्तान रोहित की एक बड़ी पारी की आस लगी लेकिन जल्द ही वो भी 3 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद पिच पर रिषभ पंत और सूर्यकुमार यादव उतरे. पंत ने 20 गेंद मे 18 रन बनाए, लेकिन इस बार सूर्यकुमार मैदान पर टिके हुए थे. उनका साथ देने के लिए दुबे को भेजा. जहां से टीम को एक नई साझेदारी लय में नजर आई. सूर्यकुमार और शिवम दुबे के बीच 72 रन की साझेदारी हुई. जिसका नतीजा ये हुआ. कि टीम ने 18.2 ओवर में ही 3 विकेट के नुकसान पर जीत हासिल कर ली, 

यूएसए ने पहले खेलते हुए 20 ओवरों में 110 रन बनाए. जहां टीम के लिए सर्वाधिक रन नितीश कुमार ने बनाए. खिलाड़ी ने 27 रन पारी खेली. स्टीवन टेलर ने 24 और सी जे एंडरसन ने 15 रन बनाए. इसके अलावा टीम का कोई भी बल्लेबाज कुछ अहम सहारा रनों में नहीं लागा पाया. और टीम की रन मशीन 110 रन पर ही रुक गई. जवाब में अर्शदीप ने 4 और हार्दिक ने 2 सफलता अपने नाम की. 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में जीत की हैट्रिक लगाने के साथ ही भारतीय टीम ने सुपर-8 चरण में अपनी जगह पक्की कर ली है. भारत ने अभी तक अपने तीनों मैच जीते हैं और टीम ग्रुप ए में 6 अंकों के साथ टॉप पर विराजमान है. इसके साथ अब टीम ने सुपर-8 में एंट्री मार ली है.