मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा पहुंचे जर्मनी के म्यूनिख, देर रात को दिल्ली से हुए थे रवाना

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा पहुंचे जर्मनी के म्यूनिख, देर रात को दिल्ली से हुए थे रवाना

जयपुर: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा जर्मनी के म्यूनिख पहुंच गए हैं. भजनलाल शर्मा देर रात को दिल्ली से म्यूनिख के लिए रवाना हुए थे. जर्मनी रवाना होने से पहले सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि राजस्थान हर लिहाज से बहुत अच्छा राज्य है.

अगर हम किसी भी क्षेत्र में राजस्थान की बात करें तो विकास की बहुत गुंजाइश है. चाहे वो खनन, पर्यटन, उद्योग, शिक्षा या फिर चिकित्सा का क्षेत्र हो. राजस्थान में हर क्षेत्र में विकास की जरूरत है. विकसित राजस्थान बनाने के लिए 9 से 11 दिसंबर तक राइजिंग राजस्थान कार्यक्रम का आयोजन किया है.

उसी सिलसिले में हम जर्मनी और यूके जा रहे हैं. हम वहां के प्रमुख उद्योगपतियों से मिलेंगे, वहां के लोगों से भी मिलेंगे. निश्चित तौर पर राजस्थान में उद्योग और बड़े कारोबार बढ़ें. ज्यादा से ज्यादा निवेशक राजस्थान आएं और राजस्थान में ज्यादा से ज्यादा निवेश हो.

ताकि राजस्थान के युवाओं को रोजगार मिले और राज्य की अर्थव्यवस्था भी बढ़े. इसके लिए राजस्थान सरकार पूरा प्रयास कर रही है. आने वाले समय में देश के प्रधानमंत्री के नेतृत्व में हमारा राजस्थान एक विकसित राज्य बनेगा. भारत भी एक विकसित देश बनेगा. और राजस्थान ऊंचाइयों पर पहुंचकर लोगों को रोजगार के अवसर प्रदान करेगा. आर्थिक स्थिति को भी मजबूत करेगा.