SMS अस्पताल में लापरवाही से जुड़ा मामला, जांच में 3 दोषी चिकित्सक और एक नर्सिंग स्टाफ पर गिरी गाज

जयपुरः एसएमस अस्पताल में गलत ब्लड चढ़ाने से युवक की मौत को लेकर बड़ी कार्रवाई की गई है. SMS अस्पताल में लापरवाही से जुड़े मामले की जांच में दोषी 3 चिकित्सक और एक नर्सिंग स्टाफ पर गाज गिरी है. एसोसिएट प्रोफेसर (आर्थो) डॉ.SK गोयल, रेजीडेंट दौलतराम और डॉ. ऋषभ चलाना को APO किया गया है. जबकि नर्सिंग ऑफिसर अशोक कुमार वर्मा को निलंबित किया गया है. 

बता दें कि SMS मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने जांच में खुद की लापरवाही स्वीकार की है. जांच रिपोर्ट के आधार पर मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने जानकारी दी. प्रथमदृष्टया जांच के दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है. वहीं बताया कि आगे भी जांच जारी है. मुआवजा और अन्य मांग को लेकर जिला कलेक्टर को निर्देश दिए गए है. 

आपको बता दें कि लापरवाही ने एक नौजवान की जान ले ली ! SMS अस्पताल मरीज को गलत ब्लड चढ़ाने का मामला है. ICU में भर्ती मरीज सचिन शर्मा का उपचार के दौरान दम टूटा. घटना के बाद कल ही मरीज को ICU में शिफ्ट किया गया था. गलत ब्लड चढ़ने से ऑर्गन फैलियर की स्थिति में मरीज पहुंच गया था. मेडिकल बोर्ड की निगरानी में मरीज का ट्रीटमेंट चल रहा था, लेकिन आज सुबह तबीयत ज्यादा बिगड़ने के बाद मरीज की सांस थम गई.