VIDEO: ​गलत ब्लड चढ़ाने से युवक की मौत को लेकर फूटा आक्रोश, डॉक्टर और स्टाफ पर लगाया लापरवाही का आरोप

जयपुर: सवाई मानसिंह (​SMS) अस्पताल में गलत ब्लड चढ़ाने से युवक की मौत को लेकर आक्रोश फूटा है. मोर्चरी के बाहर परिजनों ने जमकर हंगामा किया. अब सड़क पर जाम लगाकर परिजन जोरदार नारेबाजी कर रहे. डॉक्टर और स्टाफ पर लापरवाही का आरोप लगा रहे है. विरोध को देखते हुए पुलिस के जवान तैनात किए गए. मोर्चरी के बाहर खड़े परिजनों से समझाइश का दौर जारी है. पुलिस परिजनों को समझाने का प्रयास कर रहे है. उधर, SMS अस्पताल प्रशासन मामले को लेकर गंभीर है.

SMS मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ.राजीव बगरहट्टा ने फर्स्ट इंडिया को जानकारी दी. जांच कमेटी जल्द ही अपनी रिपोर्ट देगी. अगर रिपोर्ट में कोई दोषी पाया गया तो उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई होगी. आपको बता दें कि मरीज सचिन को गलत खून चढ़ाने के मामले में कमेटी को आज ही जांच रिपोर्ट भेजने के निर्देश दिए है. अगले कुछ घंटों में रिपोर्ट आने पर राज्य सरकार को भेजी जाएगी. SMS मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ.राजीव बगरहट्टा ने कहा कि रिपोर्ट आने पर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होगी. राज्य सरकार ने भी इस मामले को गंभीरता से लिया. 

आपको बता दें कि लापरवाही ने एक नौजवान की जान ले ली ! SMS अस्पताल मरीज को गलत ब्लड चढ़ाने का मामला है. ICU में भर्ती मरीज सचिन शर्मा का उपचार के दौरान दम टूटा. घटना के बाद कल ही मरीज को ICU में शिफ्ट किया गया था. गलत ब्लड चढ़ने से ऑर्गन फैलियर की स्थिति में मरीज पहुंच गया था. मेडिकल बोर्ड की निगरानी में मरीज का ट्रीटमेंट चल रहा था, लेकिन आज सुबह तबीयत ज्यादा बिगड़ने के बाद मरीज की सांस थम गई.