PM Modi Mann Ki Baat: भारतीय खिलाड़ी हर क्षेत्र में अपना नाम कर रहे रोशन, मन की बात कार्यक्रम में बोले पीएम मोदी

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव में जीत और तीसरी बार पीएम बनने के बाद आज पहली बार मोदी मन की बात कार्यक्रम कर रहे है. पीएम मोदी के मन की बात का आज 111वां एपिसोड है. कार्यक्रम में मोदी ने देशवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि बच्चे मां को कुछ दे नहीं सकते लेकिन एक पेड़ मां के नाम जरूर लगाये. मैंने भी मां के नाम का पेड़ लगाया है. विश्व पर्यावरण दिवस पर एक पेड़ मां के नाम ज़रूर लगाये. मैंने देश से ही नहीं पूरे विश्व में अपील की है कि एक पेड़ मां के नाम जरूर लगाए. 

मोदी बोले'सऊदी अरब में एक महिला ने योग दिवस पर कार्यक्रम का नेतृत्व किया. बहरीन में दिव्यांग बच्चों के लिए कार्यक्रम आयोजित किया गया. भूटान के थिम्पू में योग दिवस पर मेरे मित्र भूटान पीएम ख़ुद शामिल हुए. जून में 2 कैरेबियाई देशों ने भी भारतीय संस्कृति को धूमधाम से मनाया है. 

योग दिवस पूरे उत्साह के साथ मनायाः
इस महीने पूरी दुनिया ने 10वें योग दिवस को भरपूर उत्साह और उमंग के साथ मनाया है. मैं भी जम्मू- कश्मीर के श्रीनगर में आयोजित योग कार्यक्रम में शामिल हुआ था. कश्मीर में युवाओं के साथ-साथ बहनों-बेटियों ने भी योग दिवस में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. जैसे-जैसे योग दिवस का आयोजन आगे बढ़ रहा है, नए-नए रिकॉर्ड बन रहे है. दुनिया भर में योग दिवस ने कई शानदार उपलब्धियां हासिल की है.

भारतीय खिलाड़ी हर क्षेत्र में कर रहे नाम रोशनः
मोदी ने मन की बात में टोकियो ओलंपिक का भी जिक्र किया. मोदी ने बताया कि भारतीय खिलाड़ी हर क्षेत्र में अपना नाम रोशन कर रहे है. इस बार हमे खेलों में अलग जोश और जुनून नज़र आया.