टीम इंडिया में होगा बड़ा बदलाव ! दूसरे टेस्ट में राहुल समेत इन खिलाड़ियों का कट सकता है पत्ता

टीम इंडिया में होगा बड़ा बदलाव ! दूसरे टेस्ट में राहुल समेत इन खिलाड़ियों का कट सकता है पत्ता

नई दिल्लीः न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत को पहले टेस्ट में हार का सामना करना पड़ा. 8 विकेट से कीवी टीम ने मुकाबले में जीत हासिल की. तो वहीं टीम इंडिया की हार का कारण कई खिलाड़ियों का निराशानजक प्रदर्शन रहा. ऐसे में सीरीज के दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया में बड़ा बदलाव किया जा सकता है.

दूसरे टेस्ट में केएल राहुल को बाहर किया जा सकता है. खिलाड़ी का प्रदर्शन न्यूजीलैंड के खिलाफ फ्लॉप रहा. ऐसे में राहुल की जगह शुभमन गिल को टीम में जगह मिल सकती है. ना सिर्फ राहुल को बल्कि फिरकी गेंदबाज कुलदीप भी मैच से बाहर हो सकते है. कप्तान रिप्लेलमेंट के तौर पर किसी पेसर को टीम में शामिल कर सकते है. वहीं पंत टीम भी चोट के चलते टीम से बाहर हो सकते है. पंत की जगह ध्रुव जुरेल को शामिल किया जा सकता है. दूसरा टेस्ट 24 से 28 अक्टूबर के बीच खेला जाएगा.

बता दें कि भारत को कीवी टीम के खिलाफ पहले मैच में बेहद ही निराशाजनक हार मिली. न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से मुकाबला जीता. मुकाबले में भारत ने पहली पारी में 46 रन बनाए. जिसका पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने शानदार खेल दिखाते हुए 402 रन बोर्ड पर लगाए. हालांकि दूसरी पारी में टीम इंडिया के लिए सरफराज खान और पंत ने कमबैक किया और 462 रन बोर्ड पर लगाए. लेकिन वो नाकाफी रहे. और न्यूजीलैंड ने 107 के लक्ष्य को 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया.