जिनको घर नहीं मिला, उनको भी घर मिलेगा, पीएम मोदी बोले- पिछले 10 वर्षों में 25 करोड़ देशवासी गरीबी से बाहर निकले

कर्नाटकः कर्नाटक के चिकबल्लापुर में पीएम मोदी ने सभा को संबोधित किया. मोदी ने कहा कि कर्नाटक को फ्री इलाज की गारंटी है.  SC-ST और OBC वर्ग बड़े लाभार्थी है. गरीबों का 5 लाख तक का मुफ्त इलाज हो रहा है. 25 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा से बाहर निकाला है. 3 करोड़ नए घर बनाने की गारंटी दी है. जिनको घर नहीं मिला, उनको भी घर मिलेगा. 26 अप्रैल को आप सभी को मतदान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना है, इसके लिए मैं आपसे विशेष प्रार्थना कर रहा हूं. 

मोदी सरकार की योजनाओं के सबसे बड़े लाभार्थी SC-ST-OBC परिवार है. पहले की सरकारों में SC-ST के परिवारों को गंदगी और झुग्गी-झोपड़ियों में रहना पड़ता था. बिजली-पानी तक की सुविधाएं नहीं मिलती थी, उन्होंने सरकारों से सारी उम्मीदें छोड़ दी थी. लेकिन पिछले 10 वर्षों में 25 करोड़ देशवासी गरीबी से बाहर निकले हैं. इतना ही नहीं हमारे देश के गरीब ने कभी उम्मीद नहीं की थी कि उन्हें मुफ्त राशन मिलेगा. लेकिन मोदी की गारंटी है कि आने वाले 5 वर्ष तक यह ऐसे ही मिलता रहेगा. 

मोदी ने आगे कहा कि इस क्षेत्र में पानी की कमी को दूर करने के लिए भी हर प्रयास किए जा रहे है. इस क्षेत्र में 150 अमृत सरोवर बनाए गए है. कोलार और चिक्कबल्लापुर में 2 लाख 70 हजार परिवारों को नल कनेक्शन दिए गए हैं. 

आज कल देश दुनिया के बड़े-बड़े ताकतवर लोग मोदी को हटाने में एकजुट हो गए हैं लेकिन यह नारी शक्ति का आशीर्वाद है कि मोदी हर चुनौती से टकराकर चलता जा रहा है.