कांग्रेस ने बिछाई चुनावी बिसात, 5 कांग्रेसी प्रत्याशियों ने अंतिम दिन भरा नामांकन, गहलोत-डोटासरा-जूली की तिकड़ी उतरी मैदान में

जयपुर: राजस्थान की सात विधानसभा सीटों पर उपचुनाव में नामांकन की मियाद खत्म होने के साथ ही चुनावी चौसर बिछ गई है. कांग्रेस के सात में से पांच प्रत्याशियों ने नामांकन के आखिरी दिन पर्चा भरा. पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद डोटासरा व नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली की तिकड़ी दौसा व उनियारा में नामांकन रैली में हूंकार भरी. अब कांग्रेस की रणनीति बूथ को मजबूत कर मतदाता के घर-घर पहुंचने की है.

सात विधानसभा सीटों पर नामांकन दाखिल करने के साथ ही उपचुनाव की तस्वीर साफ होने लगी है. नामांकन के आखिरी दिन कांग्रेस के सात में से पांच प्रत्याशियों ने पर्चा भरा. दौसा से दीन दयाल बैरवा ने, देवली उनियारा से केसी मीना ने, सलूंबर से रेशमा मीना ने, चौरासी से महेश रोत ने तथा खींवसर से रतन चौधरी ने नामांकन दाखिल किया. झुंझुनूं व रामगढ़ के प्रत्याशियों ने कल ही फॉर्म भर दिया था. पांचों जगह कांग्रेस प्रत्याशियों ने नामांकन रैलियों के माध्यम से अपनी ताकत दिखाई. दौसा व देवली-उनियारा में तो वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं ने कमान संभाली.

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा व नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने इन दोनों जगह पर नामांकन रैली में हिस्सा लिया. विदेश दौरे पर होने के कारण सचिन पायलट नामांकन रैली में नहीं आ सके. दौसा में मंत्री किरोड़ीलाल मीना के भाई जगमोहन भाजपा से मैदान में है, तो उनके खिलाफ आज कांग्रेस के दीनदयाल बैरवा ने फॉर्म भरा. नामांकन रैलियों को संबोधित करते हुए हुए पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भाजपा सरकार पर निशाना साधा और कहा कि ये सरकार सिर्फ कांग्रेस सरकार की योजनाओं को बंद करने में लगी हुई है.

वहीं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने मंत्री किरोड़ी लाल मीना पर निशाना साधा. दौसा में गोविंद सिंह डोटासरा का विशेष क्रेज नजर आया. कार्यकर्ताओं की मांग पर उनका मान रखते हुए डोटासरा ने तेजल सुपर डुपर गीत पर अपने खास अंदाज में गमछा लहराया. वहीं नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने दावा किया कि सातों सीटों पर इस बार कांग्रेस जीत दर्ज करेगी.

उधर सलूंबर सीट से कांग्रेस की उम्मीदवार रेशमा मीणा ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया. इस दौरान इस सीट के प्रमुख दावेदार रघुवीर सिंह मीणा नहीं आए और यह संदेश दिया कि वे रेशमा को टिकट देने को लेकर बहुत नाराज है. नामांकन के दौरान पत्रकारों ने पूछा तो उदयपुर देहात के अध्यक्ष कचरूलाल चौधरी बोले कि वे काम से अहमदाबाद गए हैं. चौरासी में युवा नेता महेश रोत ने नामांकन दाखिल किया.