चुनाव नतीजों के बाद राहुल गांधी बोले, ये चुनाव BJP, CBI, ED के खिलाफ लड़ा, एजेंसियों के जरिए डराया और धमकाया गया

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव नतीजों के बाद कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि ये चुनाव BJP, CBI, ED के खिलाफ लड़ा. एजेंसियों के जरिए डराया, धमकाया गया. कांग्रेस कार्यकर्ताओं का दिल से धन्यवाद दिया. ये लड़ाई संविधान बचाने की थी. राहुल गांधी ने कहा कि संविधान बचाने के लिए जनता एकजुट हुई. 

राहुल गांधी ने कहा कि INDIA गठबंधन को तोड़ने की साजिश हुई. हमने हिंदुस्तान को नया विजन दिया. राहुल गांधी ने कहा कि सबसे गरीब लोगों ने संविधान बचाने का काम किया. कल INDIA गठबंधन की बैठक में विचार-विमर्श होगा. बैठक में सहयोग लेने पर विचार करेंगे. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि इसे(संविधान) बचाने का काम हिंदुस्तान के सबसे गरीब लोगों ने किया है. मज़दूरों, किसानों, दलितों, आदिवासियों, पिछड़ों ने इस संविधान को बचाने का काम किया है.

इससे पहले मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि यह जनता की जीत है. हम विनम्रता से जनमत को स्वीकार करते है. ये PM मोदी की राजनीतिक, नैतिक हार हुई. 
जनता ने किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं दिया. हमारा कैंपेन सकारात्मक था. चुनाव के दौरान परेशान किया गया. खड़गे ने कहा कि राहुल की दोनों यात्राओं के दौरान लाखों लोग जुड़े. खड़गे ने कहा कि हमारे कदम-कदम पर बाधाएं डाली गई. BJP ने विपक्ष को दबाने की कोशिश की. अहंकार की वजह से BJP की हार हुई. अभी हमारी लड़ाई अंजाम तक नहीं पहुंची है. संविधान की रक्षा के लिए लड़ाई जारी रहेगी.