BJP वृहद प्रदेश कार्यसमिति की बैठक, कृषि मंत्री शिवराज सिंह बोले- कांग्रेस और इंडी गठबंधन गलत नेगेटिव फैला रही

जयपुरः जयपुर स्थित JECC में भाजपा की वृहद कार्यसमिति की बैठक आयोजित की जा रही है. केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि राजस्थान अद्भुत भूमि है इसलिए यहां की भूमि को भी प्रणाम करता हूं. हम सुनते थे कि पूर्व मुख्यमंत्री बड़ा जादूगर है सरकार ले आएगा. जादूगर की जादूगरी धरी रह गई और यहां हमारी सरकार बनी है. इसके लिए मैं राजस्थान के कार्यकर्ताओं का अभिनंदन करता हूं. चाहे कुछ भी हो जाए कार्यकर्ता को सम्मान देना नहीं छोड़ना चाहिए. 

समृद्ध और विकसित राजस्थान बनाने के लिए राजनीति हो रही है. भारत अब किसी का पिट्ठू और पिछलग्गू भी नहीं है. हम रूस के साथ भी हैं अमेरिका के साथ में है. लेकिन ना हम रूस के पीछे हैं ना अमेरिका के पीछे है. पीएम मोदी के नेतृत्व में देश तीव्र गति से विकास कर रहा है. कार्यकर्ता ही पार्टी की मजबूत नींव होता है. कार्यकर्ता के बिना पार्टी सफल नहीं हो सकती है. पार्टी में छोटे से छोटे कार्यकर्ता का अहम रोल होता है. पार्टी के प्राण कार्यकर्ता होता है. 

कांग्रेस झूठ बोलने की मशीन बन चुकीः
हमको किसी ने छेड़ा तो हम छोड़ेंगे नहीं. सिंचाई के पानी के लिए मध्य प्रदेश और राजस्थान में ERCP का MoU हुआ. कृषि मंत्री ने चुटकी लेते हुए कहा कि कांग्रेस पानी का इंतजाम कहां से करती है. कांग्रेस के पास पानी बचा ही कहां है. पूरे देश के किसानों को कोशिश करनी पड़ेगी की सभी प्राकृतिक खेती की तरफ कदम बढ़ाए है. कांग्रेस झूठ बोलने की मशीन बन चुकी है. हिंदू हिंसक है यह बालक बुद्धि है. यह तेरा है या मेरा है यह कांग्रेस जैसे छोटे दिल वालों की बातें हैं. प्राणियों में सद्भावना हो यही हिंदू है. कांग्रेस और इंडी गठबंधन गलत नेगेटिव फैला रही है. 

तीसरी बार मोदी का प्रधानमंत्री बनना अद्भुत और अभूतपूर्व है. विदेशी ताकतें भी विरोधियों में शामिल है. किसी भी कीमत में भाजपा की सरकार न बनें. दोनों सरकार अच्छे से चल रही है. नीचे बैठा पोलिंग बूथ का कार्यकर्ता और मंच पर बैठे लोग समान है. सरकार के कर्मचारी योजनाओं को नीचे तक नहीं ले जाएंगे. अगर लेकर जाएंगे तो हमारे कार्यकर्ता ही लेकर जाएंगे. स्थानीय निकाय के चुनाव एक साथ होंगे. सभी गांव गांव तक जीत के लिए जाएं. हमारे लिए जनता की सेवा ही ईश्वरीय पूजा है. 

कार्यकर्ता संगठन के काम को भी बढ़ाए. सरकार की योजनाओं को निचले स्तर तक पहुंचाएं. कार्यकर्ताओं के पास अलग-अलग जिम्मेदारी हो सकती है. लेकिन जिम्मेदारी पूरे तरीके से निभानी होगी. अभी चैन से बैठने का समय नहीं है. अभी उपचुनाव संपन्न कराने है. 

मोदी के नेतृत्व में देश में तेजी से विकास हो रहाः
उद्योग मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा कि आज पहली कार्यसमिति की बैठक हुई है. पीएम मोदी के नेतृत्व में देश में तेजी से विकास हो रहा है. डबल इंजन सरकार का राजस्थान को फायदा हो रहा है. विपक्ष 99 सीटें जीतने पर ही खुशी मना रहा है. पीएम मोदी ने देश के बड़े मुद्दों का सफलतापूर्वक हल किया है. राम मंदिर निर्माण,धारा 370 का मुद्दा हल किया है. हमारा देश तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनने की ओर अग्रसर है. विश्व में भारत का मान-सम्मान बढ़ा है. आज विश्व के कई बड़े देश भारत में निवेश करना चाहते है. BJP सरकर ने तीसरी बार लगातार सरकार बनाई है. राज्य भाजपा अभिवादन करता है. मोदी का कार्यकाल देश में ऐतिहासिक है. 1962 के बाद पहली बार ऐसा हुआ 3 चुनाव जीतकर सरकार बरकरार रखी गई है.